न्यू जर्सी सुप्रीम कोर्ट की पहली अश्वेत जज होंगी फेबियाना, कहा- सपने से ज्यादा पा लिया

न्यू जर्सी सुप्रीम कोर्ट की पहली अश्वेत जज होंगी फेबियाना, कहा- सपने से ज्यादा पा लिया
फेबियाना पियरे-लुई (फाइल फोटो)

अमेरिका में न्यू जर्सी (Ner jersey) की सुप्रीम कोर्ट में जज (Supreme Court Judge) बनेंगी पहली अश्वेत महिला फेबियाना पियरे-लुई. परिवार के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने एक सपने से ज्यादा पा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 9:12 PM IST
  • Share this:
न्यू जर्सी. न्यू जर्सी राज्य की सीनेट ने पहली अश्वेत महिला को उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) में बतौर न्यायाधीश नामित किए जाने की बृहस्पतिवार को पुष्टि की. फेबियाना पियरे-लुई (Fabiana Pierre-Louis), 69 वर्षीय निजी वकील हैं और पूर्व संघीय अभियोजक रही हैं. उन्हें डेमोक्रेटिक गवर्नर फिल मर्फी ने न्यायमूर्ति वाल्टर टिंपोने की जगह लेने के लिए जून में नामित किया था.

उन्हें 2016 में अदालत में पूर्व रिपब्लिकन गवर्नर क्रिस क्रिस्टी ने नामित किया था और वह इस साल के अंत में 70 वर्ष की अनिवार्य सेवानिवृत्ति की आयु पूरी कर लेंगी. सीनेट अध्यक्ष एवं डेमोक्रेट स्टीव स्वीनी ने कहा, 'पियरे लुई न्यू जर्सी की सफल व्यक्तित्व हैं जो देश के सबसे विविध राज्य की शीर्ष अदालत में और विविधता लाएंगी.' वह शीर्ष अदालत के लिए मर्फी की पहली पसंद हैं. हैती आव्रजकों की बेटी, पियरे लुई कानून पढ़ने वाली अपनी परिवार की पहली सदस्य हैं. मर्फी के साथ जून में ट्रेंटन में एक कार्यक्रम में अपने जीवन में अपने परिवार के बारे में बात करते हुए वह भावुक हो गईं थीं.





ये भी पढ़ें: अमेरिका में 'लॉरा' तूफान ने मचाई तबाही, 150 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं
'सपने से ज्यादा पा लिया'
उन्होंने कहा, 'कई साल पहले, मेरे परिजन हैती से अमरिका आए थे जिनके पास कपड़ों और दिल में अमेरिकी सपनों से ज्यादा कुछ नहीं था. मुझे लगता है कि उन्होंने अपने सपने से ज्यादा पा लिया क्योंकि मेरा जीवन निश्चित तौर पर उस व्यक्ति के पारपंरिक जीवन पथ का प्रतिनिधित्व नहीं करता जिसे एक दिन न्यू जर्सी की शीर्ष अदालत के लिए नामित किया जाएगा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज