असाधारण बिल्ली बॉब की मौत, उसपर लिखी किताब ने 78 करोड़ की कमाई की

असाधारण बिल्ली बॉब की मौत, उसपर लिखी किताब ने 78 करोड़ की कमाई की
असाधारण बॉब नामक बिल्ली की मौत हो गई.

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में बुधवार को असाधारण बिल्ली बॉब की मौत (Death) हो गई. बॉब की संगति पाकर जेम्स बॉवेन (James Bowen) स्टार लेखक हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 17, 2020, 11:26 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में बुधवार को असाधारण बिल्ली बॉब की मौत (Death) हो गई. बॉब एक आवारा बिल्ली (Stray Cat) थी जिसने एक ऐसे आदमी की मदद की जो बेघर था और नशे की लत से उबरने की कोशिश कर रहा था. बॉब की संगति पाकर जेम्स बॉवेन (James Bowen)  स्टार लेखक हो गए. उन्होंने बॉब (BOB) के जीवन पर कई किताबें लिखी गई हैं और उस पर एक फिल्म भी बनाई है. इस बिल्ली की बुधवार को मौत हो गई.

दरअसल, नशे के आदी जेम्स बॉवेन ने पहली बार 2007 में बॉब को देखा था. उस वक़्त बॉब घायल अवस्था में सड़कों पर घूम रही थी. जेम्स ने इस भूरी बिल्ली को अपने पास रख लिया और इस की देखभाल की. जेम्स ने बताया कि बहुत सीधी सी बात है कि बॉब ने मेरी जान बचाई और उसने मुझे किसी भी इंसानी दोस्त की तुलना में बहुत ज्यादा प्यार और अपनापन दिया. उसके साथ रहने से मेरी ज़िंदगी को सकारात्मकता मिली और मेरी जिंदगी फिर से पटरी पर लौट आई.

हम दोनों ने मिलकर शानदार सफलता हासिल की: जेम्स



जेम्स ने कहा कि मुझे उसकी बहुत याद आएगी. बॉब ने एक बयान में कहा कि हम दोनों ने साथ मिलकर अपनी किताबों और फिल्मों के माध्यम से जो सफलता हासिल की वह असाधारण है. बॉब से लाखों लोग मिले और उसने लाखों लोगों के दिलों को छुआ था. उस जैसी बिल्ली न कभी हुई है और न कभी नहीं होगी.
बॉब पर लिखी किताब की 80 लाख प्रतियां बिकी

जेम्स ने इस बिल्ली की कहानी लंदन में बकने वाली द बिग इश्यू नाम की एक एंटरप्राइज मैगज़ीन को बताई. बॉब और जेम्स बॉवेन की इस जोड़ी के इस अविश्वसनीय बंधन और बॉवेन के अपने जीवन पर आधारित कई किताबें आईं जैसे उसकी पहली किताब "ए स्ट्रीट कैट नेम बॉब. इस किताब के बाद इसी श्रंखला की कई किताबें और प्रकाशित हुईं. उनके नाम हैं- 'द वर्ल्ड के अनुसार बॉब', 'ए गिफ्ट फ्रॉम बॉब' और 'द लिटिल बुक ऑफ़ बॉब'. जेम्स बॉवेन की किताबों की 80 लाख प्रतियां बिकीं. किताब के प्रकाशक होडर एंड स्टॉटन के अनुसार के कुल उपन्यासों की बिक्री की राशि 78 करोड़ से ज्यादा थी. बॉब की कहानी को आधार बनाकर 2016 में एक फिल्म का निर्माण भी किया गया.

ये भी पढ़ें: जर्मनी में सोशल डेमोक्रेट्स ओलाफ शोल्ज को बनाना चाहते हैं चांसलर कैंडिडेट

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन हुए घायल, काफिले के सामने आया प्रदर्शनकारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज