तूफान डोरियन से मरने वालों की संख्या 20 हुई

स्थानीय और अमेरिकी (America) मीडिया के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री दुआने सैंड्स ने बताया कि अबाको और ग्रैंड बहामा (Grand Bahama) में हुई मौतों की स्पष्ट तस्वीर मिलने लगी है.

भाषा
Updated: September 5, 2019, 10:12 AM IST
तूफान डोरियन से मरने वालों की संख्या 20 हुई
स्थानीय और अमेरिकी मीडिया के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री दुआने सैंड्स ने बताया कि अबाको और ग्रैंड बहामा में हुई मौतों की स्पष्ट तस्वीर मिलने लगी है. (AP Photo/Ramon Espinosa)
भाषा
Updated: September 5, 2019, 10:12 AM IST
तूफान डोरियन (Hurricane Dorian ) के कारण बहामा  (Grand Bahama) में अब तक 20 लोगों की जान जा चुकी है. इस दौरान यूएस कोस्ट गॉर्ड (British Coast Gaurd) और ब्रिटिश रॉयल नेवी (British Royal Navy) तेजी से राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

संयुक्त राष्ट्र (United Nation) का कहना है कि ग्रैंड बहामा और अबाको द्वीप की लगभग पूरी आबादी यानी 70,000 लोगों को तुरंत सहायता की जरूरत है.

सरकार ने तूफान के कारण 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मृतकों की संख्या में और इजाफा होने की आशंका है.

स्थानीय और अमेरिकी मीडिया के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री दुआने सैंड्स ने बताया कि अबाको और ग्रैंड बहामा में हुई मौतों की स्पष्ट तस्वीर मिलने लगी है.

NASA


उन्होंने कहा कि अभी तक अबाको और ग्रैंड बहामा में 20 लोगों की जान जा चुकी है... 'लेकिन याद रखें कि बाढ़ के पानी से भरे और क्षतिग्रस्त हुए मकानों और उनके मलबे की तलाशी अब शुरु हुई है.'

बहामा के प्रधानमंत्री हुबर्ट मिनिस से मुलाकात के बाद संयुक्त राष्ट्र आपात सेवा संयोजक मार्क लोकॉक ने बताया कि ग्रैंड बहामा में 50,000 जबकि अबाको में 15 से 20 हजार लोगों को तुरंत आश्रय, सुरक्षित पेयजल, भोजन और दवाओं की जरुरत है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 10:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...