कोरोना संक्रमण की वजह से इटली में 7 की मौत, जापान में क्रूज़ में अबतक 14 भारतीयों को हुआ संक्रमण

कोरोना संक्रमण की वजह से इटली में 7 की मौत, जापान में क्रूज़ में अबतक 14 भारतीयों को हुआ संक्रमण
डायमंड प्रिंसेस पर सवार 2 और भारतीयों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है (फाइल फोटो)

ईरान, जापान, दक्षिण कोरिया और इटली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आती जा रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 4:01 PM IST
  • Share this:
चीन (China) से बाहर कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से पैर पसारता जा रहा है. जहां चीन में संक्रमित मामलों में कमी का दावा किया जा रहा है तो वहीं ईरान, जापान, दक्षिण कोरिया और इटली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आती जा रही है. इटली (Italy) में कोरोना की वजह से मौत का आंकड़ा 7 हो गया है.

सोमवार तक नॉर्थ इटली में कोरोना से संक्रमण की वजह से 5 मरीज़ों की मौत की खबर थी. लेकिन दोपहर तक 2 और लोगों की मौत की खबर आ गई. वहीं इटली में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 200 को पार कर चुका है. लॉम्बर्डी, मिलान और वेनेटो में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. कोरोना के खौफ का असर रोज़मर्रा की ज़िंदगी पर पड़ा है. शहर वीरान लग रहे हैं. लोग घरों के भीतर रहने को मजबूर हैं. लोगों ने जरूरत के सामान का स्टॉक कर रखा है.

वहीं जापान के योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज़ में मौजूद दो और भारतीयों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर है. ये दोनों भारतीय क्रू मेंबर इसके साथ ही अबतक कुल 14 भारतीय क्रूज़ में संक्रमित हो गए हैं. क्रूज़ पर कुल 138 भारतीय सवार हैं.



भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. डायमंड प्रिंसेस क्रूज़ 3 फरवरी को जापान के योकोहामा तट पर पहुंचा था. लेकिन हांगकांग के एक यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट के बाद क्रूज़ को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रख दिया गया था.
वहीं चीन में कोरोना वायरस की वजह से 71 लोगों की मौत के साथ आंकड़ा 2,663 हो गया है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC)के मुताबिक 508 नए मामलों के सामने आने के बाद कुल 77,658 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

हालांकि पुराने आंकड़ों से तुलना करने के बाद ये दावा किया जा रहा है कि चीन में कोरोना संक्रमण के मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज हुई है. इससे पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने रविवार को अब तक का सबसे बड़ा स्वास्थ आपातकाल बताया है. चीन के कुल 31 प्रांत कोरोना वायरस के शिकार हैं जिसमें सबसे ज्यादा हुबेई प्रांत का वुहान शहर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज