अपना शहर चुनें

States

मैसाचुसेट्स के होलीओक सोल्जर्स होम में गई 70 लोगों की जान, मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा

मैसाचुसेट्स में सेना के सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए बने एक वृद्धाश्रम में कोरोना वायरस से संक्रमित करीब 70 लोगों की मौत हो गई है.
मैसाचुसेट्स में सेना के सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए बने एक वृद्धाश्रम में कोरोना वायरस से संक्रमित करीब 70 लोगों की मौत हो गई है.

बीते काफी समय से होलीओक सोल्जर्स होम में मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं यहां के संघीय अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं कि यहां रहने वाले लोगों को उचित इलाज से वंचित तो नहीं किया गया था.

  • Share this:
बोस्टन. मैसाचुसेट्स (Massachusetts) में एक ह्रदयविदारक घटना सामने आई है. यहां सेना के सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए बने एक वृद्धाश्रम में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित करीब 70 लोग रह रहे थे. इनकी मौत हो गई है. वहीं राज्य और संघीय अधिकारी यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि लंबे समय से चल रहे इस केंद्र में किस तरह की दिक्कतें आईं थीं.

होलीओक सोल्जर्स होम में मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है
यह भी कम चिंता वाली बात नहीं है कि बीते काफी समय से होलीओक सोल्जर्स होम में मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं यहां के संघीय अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं कि यहां रहने वाले लोगों को उचित इलाज से वंचित तो नहीं किया गया था, जबकि राज्य के अभियोजक इस संबंध में कानूनी कार्रवाई को लेकर विचार कर रहे हैं.

67 सेवानिवृत्त सैनिक जो संक्रमित पाए गए थे, उनकी मौत हो गई
एडवर्ड लेपोयिन्टे ने कहा, 'यह बेहद बुरा है.' लेपोयिन्टो के ससुर यहां रहते थे और वह मामूली रूप से वायरस से संक्रमित थे. वहीं एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि 67 सेवानिवृत्त सैनिक जो संक्रमित पाए गए थे, उनकी मौत हो गई. वहीं एक अन्य व्यक्ति की मौत की वजह की जानकारी नहीं है. इसके अलावा यहां रहने वाले 83 व्यक्ति और 81 कर्मी भी संक्रमित हैं. वहीं इस गृह के अधीक्षक ने अपनी कोशिश का बचाव किया है और राज्य के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वे झूठ बोल रहे हैं कि उन्हें यहां स्थिति की भयावहता की जानकारी नहीं थी. अधीक्षक बेनेथ वाल्स को प्रशासनिक छुट्टी पर भेज दिया गया है.



गौरतलब है कि हाल में अमेरिका में मैसाचुसेट्स बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस संक्रमण के नए हॉट स्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया था. पहले से ही न्‍यूयॉर्क में कोरोना के मामले लोगों की बड़े पैमाने पर जान ले चुके हैं, ऐसे में यहां बढ़ते मामलों की वजह से संघीय अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी थी.

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान में कोरोना से भुखमरी के हालत, आलू भी हुए आम आदमी की पहुंच से दूर

                 जिस मौलाना ने औरतों के छोटे कपड़ों को बताया कोरोना की वजह वो खुद पहले सिंगर था


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज