• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • चीन में कोरोना की नई लहर? अधिकारी ने कहा- हर क्षेत्र में फैल सकता है डेल्टा वेरिएंट

चीन में कोरोना की नई लहर? अधिकारी ने कहा- हर क्षेत्र में फैल सकता है डेल्टा वेरिएंट

तेजी से फैलने वाले डेल्टा स्वरूप के मामले 15 चीनी शहरों से सामने आए हैं.

तेजी से फैलने वाले डेल्टा स्वरूप के मामले 15 चीनी शहरों से सामने आए हैं.

चीन ने पिछले साल से लेकर अब तक अपने यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 92,930 बताई है जिनमें से 971 मरीज उपचाराधीन हैं. देश ने महामारी से मृतकों की कुल संख्या 4,636 बताई है.

  • Share this:

    बीजिंग. चीन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस का घातक डेल्टा स्वरूप का देश के और अधिक क्षेत्रों तक फैलना जारी रह सकता है क्योंकि यह व्यस्ततम हवाईअड्डों में से एक नानजिंग हवाईअड्डे पर पाया गया जहां गर्मी में सैकड़ों पर्यटक पहुंचे. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के वरिष्ठ अधिकारी एच किंघुआ ने संवाददाताओं से कहा कि पूर्वी चीन में जिआंग्सु प्रांत के नानजिंग शहर में डेल्टा स्वरूप की नयी लहर का अल्पकालिक अवधि में और अधिक क्षेत्रों तक फैलना जारी रह सकता है.

    सरकार संचालित ग्लोबल टाइम्स ने अधिकारी के हवाले से कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के नए उभार के लिए डेल्टा स्वरूप जिम्मेदार है. चीन ने पिछले साल से लेकर अब तक अपने यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 92,930 बताई है जिनमें से 971 मरीज उपचाराधीन हैं. देश ने महामारी से मृतकों की कुल संख्या 4,636 बताई है.

    तेजी से फैलने वाले डेल्टा स्वरूप के मामले 15 चीनी शहरों से सामने आए हैं. डेल्टा स्वरूप की पहचान सबसे पहले भारत में हुई थी. हालांकि नए मामलों की संख्या अभी भी कुछ सैकड़ों में है, लेकिन विभिन्न प्रांतों में संक्रमण के व्यापक प्रसार की चिंताएं बढ़ गई हैं.

    अधिकारियों के लिए चिंता का कारण बीजिंग में पिछली बार मामले सामने आने के 175 दिनों से अधिक समय के बाद मामलों का अचानक सामने आना है. लगभग 2.2 करोड़ की आबादी वाले शहर की स्थानीय सरकार ने एक जुलाई को आयोजित होने वाले चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (CPC) के शताब्दी समारोह के लिए कई महीनों तक शहर का कोविड-19 से बचाव किया. बीजिंग में ही राष्ट्रपति शी जिनपिंग सहित वरिष्ठ नेताओं के आवास स्थित हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज