लाइव टीवी

कोरोना की दहशत के बीच पाकिस्तान में 'दुल्हन फेस मास्क' की मांग बढ़ गई

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 12:23 PM IST
कोरोना की दहशत के बीच पाकिस्तान में 'दुल्हन फेस मास्क' की मांग बढ़ गई
दूल्‍हों के मुकाबले दुल्‍हनों के लिए फेस मास्‍क ज्‍यादा तैयार करवाए जा रहे हैं. फोटो साभार/ट्विटर

दुल्‍हन के जोड़े तैयार करने वाले दर्जियों से खूबसूरत और कढ़ाई के काम वाले मास्‍क बनवाने का काम कराया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 12:23 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से शादियों जैसे सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगाने के साथ ही एहतियात के लिए फेस मास्क पहनने के निर्देश दिए हैं. मगर अब कोरोना की गंभीरता से लापरवाह पाकिस्‍तान में अचानक 'दुल्‍हन फेस मास्‍क' का नया चलन शुरू हो गया है.

'डॉन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तान के कई सूबों में शादियों आदि आयोजनों पर रोक लगाए जाने के बाद 'दुल्हन फेस मास्क' की मांग अचानक बढ़ गई है. ऐसे में दुल्‍हन के जोड़े तैयार करने वाले दर्जियों से खूबसूरत और कढ़ाई (Embroidery) के काम वाले मास्‍क बनवाने का काम कराया जा रहा है.

दुल्‍हन के लिए मैचिंग फेस मास्‍क बनवाए जा रहे
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तान में कोरोना के तेजी से फैलने के बाद जो लोग इस सीजन में शादियां कर रहे हैं, वे एहतियात के तौर पर शादियों के कपड़ों के साथ ही खूबसूरत मास्‍क भी तैयार करवा रहे हैं. दूल्‍हों के मुकाबले दुल्‍हनों के लिए फेस मास्‍क ज्‍यादा तैयार करवाए जा रहे हैं. वहीं फैशन हाउस भी अपनी कमाई को बढ़ाने की गरज से दुल्‍हन के कपड़ों के मैचिंग के फेस मास्‍क बना कर दे रहे हैं.





खास तरह के कपड़े से बनाए जा रहे 'दुल्‍हन फेस मास्‍क'
दुल्हनों के लिए तैयार किए जाने वाले ये मास्क आम फेस मास्क की तरह नहीं होते, बल्कि इन पर कढ़ाई का काम भी किया जाता है. वहीं इनको बनाने में खास तरह के कपड़े का इस्‍तेमाल भी किया जा रहा है. वहीं कोरोना वायरस का घातक संक्रमण फैलने के बावजूद शादी करने वाले जोड़ों की ऐसी तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें वे शादी के मौके पर मास्क पहने दिखाई दे रहे हैं.

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना
कोरोना के फैलने और देश में आम फेस मास्‍क न मिलने समेत लोगों को घरों तक सीमित रखने के सरकारी प्रयासों के दौरान शादी करने वाले लोग और दुल्‍हनों के लिए खूबसूरत फेस मास्‍क बनवाने वालों को सोशल मीडिया पर आलोचना का शिकार भी होना पड़ रहा है. देखा जाए तो सिर्फ पाकिस्‍तान ही नहीं दुनिया भर में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. ऐसे में शादियों पर पाबंदी के बावजूद लोग शादियां कर रहे हैं और इन शादियों को यादगार बनाने के लिए तरह-तरह के अलग दिखने जैसे काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - कोरोना के मरीज के साथ सेल्फी लेना पड़ा भारी, 6 सरकारी अधिकारी निलंबित 

                 पाकिस्तान में कोरोना मरीजों की अजब फरमाइश, बीवियों को साथ रहने दिया जाए

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर