ईरान के स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना वायरस से संक्रमित, वहां अब तक 15 की मौत

हरीची सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरान पसीना पोंछते दिखे (स्क्रीन ग्रैब, हरीची-बायें)

स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) के मीडिया सलाहकार (Media Advisor) अलीरज़ा वहाबजादेह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हरीची (Iraj Harirchi) की कोरोना वायरस (Corona Virus) जांच पॉजिटिव पाई गई है.’’

  • Share this:
    तेहरान. ईरान (Iran) के उप स्वास्थ्य मंत्री (Deputy Health Minister) नये कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाये गये है. मंत्रालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

    स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) के मीडिया सलाहकार अलीरज़ा वहाबजादेह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हरीची (Iraj Harirchi) की कोरोना वायरस जांच पॉजिटिव पाई गई है.’’

    संवाददाता सम्मेलन के दौरान हरीची को आ रहा था पसीना
    हरीची को अक्सर खांसी रहती थी और सोमवार को सरकारी प्रवक्ता (Official Spokesman) अली रबी के साथ संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्हें पसीना भी आता हुआ दिखाई दिया था. हरीची ने सम्मेलन में एक सांसद के इस दावे को खारिज किया था कि शिया तीर्थ शहर क़ोम (Shia Shrine City Qom) में वायरस से 50 लोग मारे गये है.

    वायरस से मरने वालों की संख्या 15 और संक्रमित लोगों की संख्या 95 हुई
    ईरान ने मंगलवार को तीन और मौतों और संक्रमण (Infection) के 34 नये मामलों की पुष्टि की जिससे देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 और संक्रमित लोगों की संख्या 95 हो गई है.

    चीन के बाद अब ईरान में कोरोना-वायरस (Corona Virus) से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. ईरान में राजधानी तेहरान समेत पांच शहरों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है. सबसे ज्यादा क्वोम शहर में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित बताए गए हैं.

    मतदान के चलते कोरोना वायरस के संक्रमण को मिला बढ़ावा
    रविवार को क्वोम शहर में संसदीय चुनाव का मतदान था. मतदान में शामिल होने के लिए लोग घरों से निकले और लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता चला गया. हालांकि इस बार केवल 42 फीसदी लोगों ने ही मतदान किया. लेकिन ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह ख़मेनई (Ayatollah khameni) ने मतदान को शानदार बताया. वहीं रूहानी ने कहा कि लोगों में कोरोना वायरस का डर पैदा कर उन्हें मतदान से दूर करने की कोशिश की गई. लेकिन ये कहा जा रहा है कि मतदान ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने का काम किया.

    तेहरान के मेयर को भी हुआ कोरोना का संक्रमण
    इस वक्त ईरान में जिस तरह से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले आए हैं उनके मुकाबले मौत का आंकड़ा सबसे ज्यादा है. चीन के बाद ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. अभी तक ईरान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 95 मामले सामने आए हैं और 15 लोगों की मौत हो गई है. यहां तक कि तेहरान (Tehran) के मेयर भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

    यह भी पढ़ें: क्यों WHO ने फिर दी चेतावनी, महामारी बन सकता है कोरोना

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.