लाइव टीवी

कोरोना वायरस: भारत ने ईरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर लगाया प्रतिबंध

News18Hindi
Updated: February 27, 2020, 9:38 PM IST
कोरोना वायरस: भारत ने ईरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर लगाया प्रतिबंध
ईरान की ओर से माहन एयर और ईरान एयर उड़ानों का संचालन करती हैं (Photo-PTI)

ईरान (Iran) ने कहा है कि घातक कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के 245 पुष्ट मामलों में 26 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक ईरान की उप राष्‍ट्रपति मासूमेह इब्तिकार (Masoumeh Ebtekar) भी कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित हो गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 9:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) ने ईरान (Iran) जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. भारत ने ये फैसला ईरान में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के मद्देनजर लिया है. नागरिक विमानन निदेशालय ने गुरुवार को ये जानकारी दी. बता दें ईरान की ओर से माहन एयर और ईरान एयर उड़ानों का संचालन करती हैं.

बता दें ईरान ने कहा है कि घातक कोरोना वायरस के संक्रमण के 245 पुष्ट मामलों में 26 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक ईरान की उप राष्‍ट्रपति मासूमेह इब्तिकार (Masoumeh Ebtekar) भी कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित हो गई हैं. यही नहीं ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री (Deputy Health Minister) नये कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है.

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किनोश जहांपौर ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में मृतकों की संख्या के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि और प्रयोगशाला में वायरस के संक्रमण की जांच की जा रही है. आगामी दिनों में मामलों की संख्या बढ़ सकती है.

तेहरान के मेयर को भी हुआ कोरोना का संक्रमण



इस वक्त ईरान में जिस तरह से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले आए हैं उनके मुकाबले मौत का आंकड़ा सबसे ज्यादा है. चीन के बाद ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. अभी तक ईरान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 245 मामले सामने आए हैं और 26 लोगों की मौत हो गई है. यहां तक कि तेहरान (Tehran) के मेयर भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

मुंबई हवाईअड्डे पर अब तक 55,785 लोगों की जांच
महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को बताया कि अब तक 55,785 यात्रियों की कोरोना वायरस की जांच हवाई अड्डे पर की जा चुकी है. चीन, हांगकांग, थाईलैंड, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, जापान, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम, ईटली, ईरान और मलेशिया से आने वाले यात्रियों की ‘कोविड-19’ की जांच मुंबई हवाई अड्डे पर की गई. जांच के दौरान जो लोग संदिग्ध पाए गए, उन्हें इलाज के लिए पृथक केंद्रो में भेज दिया गया.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि हालांकि राज्य में अब तक किसी भी व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
ईरान की उप राष्‍ट्रपति भी कोरोना वायरस से संक्रमित, देश में अब तक 26 की मौत

पाकिस्‍तान के पंजाब में अस्‍पतालों से कोरोना वायरस प्रतिरोधी लिबास गायब

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 9:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर