अमेरिका: अदालत में दिखा गजब का नजारा, वीडियो ट्रायल के दौरान सर्जरी कर रहा था डॉक्टर

जज ने कहा कि ऐसे हालातों में सुनवाई करना सही नहीं है. (फोटो: AP)

जज ने कहा कि ऐसे हालातों में सुनवाई करना सही नहीं है. (फोटो: AP)

Video Call Trail in Sacramento: वीडियो में नजर आया कि डॉक्टर कोर्ट कमिश्नर गैरी लिंक (Garry Link) का इंतजार करते हुए लगातार अपना काम कर रहे थे. लिंक जैसे ही पहुंचे, तो उन्होंने ग्रीन को स्क्रीन पर देखा और उन्हें मरीज की चिंता हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 8:20 AM IST
  • Share this:
सेक्रेमेंटो. सुपीरियर कोर्ट ऑफ कैलिफोर्निया (Superior Court of California) में एक मुकदमा चल रहा था, जहां एक डॉक्टर के खिलाफ ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के मामले की सुनवाई की जानी थी. अदालत की तरफ से यह सुनवाई वीडियो कॉल (Video Call) के जरिये की जा रही थी. इस दौरान प्लास्टिक सर्जन अदालत के सामने कैमरे के जरिये पेश हुआ, तो पता लगा कि वे मामले की सुनवाई के दौरान सर्जरी (Surgery) भी कर रहे थे. ऐसे में जज ने सुनवाई को टाल दिया है. वहीं, कैलिफॉर्निया (California) मेडिकल बोर्ड का कहना है कि वे मामले की जांच करेंगे.

गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान डॉक्टर स्कॉट ग्रीन वीडियो कॉल के जरिए पेश हुए. कोरोना वायरस की वजह से अदालत में यह ट्रायल वर्चुअली किया जा रहा था. वीडियो में नजर आया कि डॉक्टर ग्रीन किसी मरीज का इलाज कर रहे हैं और सर्जरी के दौरान पहने जाने वाले कपड़ों में नजर आ रहे हैं. हालांकि, वीडियो में मरीज नजर नहीं आया, जबकि, कमरे में मौजूद मेडिकल मशीनों से बीप की आवाज सुनाई दे रही थी.

कोर्टरूम क्लर्क ने सवाल किया 'हैलो मिस्टर ग्रीन? क्या आप ट्रायल के लिए उपलब्ध हैं?' बाद में क्लर्क की भौंहें तन गईं. उन्होंने कहा 'ऐसा लग रहा है कि आप इस समय ऑपरेटिंग रूम में हैं.' हालांकि, इस दौरान क्लर्क ने डॉक्टर को यह याद दिलाया कि प्रक्रिया की लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है, क्योंकि यातायात से जुड़े मामलों की सुनवाई कानून के तहत आम जनता के लिए खुली होती है. इसपर ग्रीन ने जवाब दिया कि वे समझते हैं.



यह भी पढ़ें: उत्तर कोरिया से मुश्किल से निकले रूसी राजनयिक, बच्चों के साथ घंटों चलाई हाथगाड़ी
वीडियो में नजर आया कि वे कोर्ट कमिश्नर गैरी लिंक का इंतजार करते हुए लगातार अपना काम कर रहे थे. लिंक जैसे ही पहुंचे, तो उन्होंने ग्रीन को स्क्रीन पर देखा और उन्हें मरीज की चिंता हुई. इस दौरान वे मामले पर सुनवाई करने में हिचकते हुए नजर आए. यहां डॉक्टर ग्रीन ने कहा 'मेरे साथ यहां एक और सर्जन मौजूद है, जो मेरे साथ सर्जरी कर रहे हैं. ऐसे में मैं यहां खड़ा रह सकता हूं और उन्हें सर्जरी करने दे सकता हूं.'

जज ने कहा कि ऐसे हालातों में सुनवाई करना सही नहीं है. उन्होंने ग्रीन को ट्रायल के लिए नई तारीख लेने की बात कही. इस पर डॉक्टर ने माफी मांगी. लिंक ने कहा 'ऐसा होता है. हम लोगों को स्वस्थ रखना चाहते हैं, हम उन्हें जिंदा रखना चाहते हैं. यह जरूरी है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज