डोनाल्ड ट्रंप ने नेल्सन मंडेला को दी गाली, अमेरिकी राष्ट्रपति के पूर्व वकील ने लगाया आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने नेल्सन मंडेला को दी गाली, अमेरिकी राष्ट्रपति के पूर्व वकील ने लगाया आरोप
डोनाल्ड ट्रंप पर य​ह आरोप लग रहा है कि उन्होंने नेल्सन मंडेला को गालियां दी हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के पूर्व वकील माइकल कोहेन (Michel Kohen) ने ट्रम्प पर दक्षिण अफ्रीका के नेता नेल्सन मंडेला (Nelson Mandela) को गाली देने का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 2:52 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के पूर्व वकील माइकल कोहेन (Michel Kohen) ने ट्रम्प पर दक्षिण अफ्रीका के नेता नेल्सन मंडेला (Nelson Mandela) को गाली देने का आरोप लगाया है. माइकल कोहेन में आरोप लगाया है कि ट्रम्प ने अपने पूर्ववर्ती बराक ओबामा और दिवंगत दक्षिण अफ्रीकी नेता नेल्सन मंडेला के बारे में नस्लभेदी टिप्पणियां की हैं. सोमवार रात को सार्वजनिक किये गए अदालती दस्तावेजों ने इस दावे को पुख्ता किया है कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले अपने संस्मरण प्रकाशित करने की मांग के चलते उन्हें वापस जेल भेज दिया गया है.

कोहेन ने ट्रंप के साथ कई वर्ष काम किया

कोहेन ने राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ होने से पहले वर्षों तक उनके साथ काम किया. ट्रम्प के महाभियोग से पहले पिछले साल कांग्रेस के लिए सार्वजनिक रूप से गवाही दी अब कोहेन अन्य बातों के साथ कांग्रेस के लिए गलत बयानबाजी करने के कारण तीन साल की सजा काट रहे हैं. इसी दौरान उनकी इस नै किताब ने फिरस से उन्हें विवादों में ला दिया है.



नेल्सन मंडेला को बताया पुअर लीडर
अगले सप्ताह प्रकाशित होने वाली किताब में उन्होंने ट्रम्प पर नेल्सन मंडेला को एक पुअर लीडर बताया है. वॉशिंगटन पोस्ट समाचार पत्र के पास इस किताब की प्रति के अनुसार कोहेन ने किताब में लिखा है कि 2013 में मंडेला की मौत के बाद ट्रम्प ने मंडेला के लिए अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें गालियां दी और कहा कि एक देश बताइये जो एक अश्वेत व्यक्ति द्वारा चलाया जा रहा हो . ये सभी घटिया हैं.

कोहेन को भेजा गया था जेल

कोहेन पर चोरी, झूठे बयान और अभियान वित्त उल्लंघन के आरोप लगाकर जेल भेजा गया था. मई में उन्हें कोरोना के डर के चलते घर में बंदी बनाकर रखने का हुक्म दिया गया था लेकिन जुलाई में एक न्यायधीश द्वारा कोहेन पर अपनी पुस्तक प्रकाशित करने की योजना के चलते फिर से उन्हें जेल भेज दिया गया. ट्रम्प पर लगातार नस्लवादी होने के आरोप लग रहे हैं

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में 27 साल की टीवी एंकर की गोली मारकर हत्या, पीएम इमरान ने किया ये दावा... 

प्रिंसेज डायना पर बनेगी फिल्म, नेटफिल्क्स के साथ प्रिंस हैरी की ₹10 अरब की डील

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता कायले मैकनी ने कोहेन की विश्वसनीयता पर हमला करते हुए जवाब दिया कि माइकल कोहेन एक बदनाम गुंडा और एक अपमानित वकील है जिसने कांग्रेस से झूठ बोला था. उन्होंने एक बयान में कहा कि कोहेन ने उसने सारी विश्वसनीयता खो दी है. उसने झूठ बोलकर लाभ कमाने के उसके नवीनतम प्रयास को देखकर बिलकुल आश्चर्य नहीं हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज