लाइव टीवी

डोनाल्ड ट्रंप: बिना गलती के भी गुजरना पड़ा नरक जैसे माहौल से

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 9:58 AM IST
डोनाल्ड ट्रंप: बिना गलती के भी गुजरना पड़ा नरक जैसे माहौल से
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी सीनेट (US Senate) ने सत्ता के दुरुपयोग के आरोप को 52-48 वोट के अंतर से और कांग्रेस की कार्रवाई बाधित करने के आरोप को 53-47 वोट के अंतर से खारिज कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 9:58 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को अमेरिकी सीनेट (US Senate) ने बुधवार को महाभियोग (Impeachment) के सभी आरोपों से बरी कर दिया है. अपनी जीत की खुशी में ट्रंप ने गुरुवार को वाइट हाउस में जश्न मनाया. ट्रंप ने अपने कैबिनेट के साथियों, रिपब्लिकन सांसदों और परिवार के साथ इस खुशी को शेयर किया. इस जश्न में ट्रंप बहुत ही खुश नजर आ रहे थे, उन्होंने कहा, बिना किसी गलती उन्हें नारकीय स्थिति से गुजरना पड़ा.

अमेरिकी सीनेट (US Senate) ने बुधवार को ट्रंप को महाभियोग (Impeachment) के सभी आरोपों से बरी कर दिया था. सीनेट ने सत्ता के दुरुपयोग के आरोप को 52-48 वोट के अंतर से और कांग्रेस की कार्रवाई बाधित करने के आरोप को 53-47 वोट के अंतर से खारिज कर दिया. बता दें कि 100 सदस्यीय सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के पास 53 सीटें है और डेमोक्रेटिक पार्टी के पास 47 सीटें हैं.

इससे पहले, रिपब्लिकन पार्टी के बहुमत वाले अमेरिकी सीनेट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मुकदमे के लिए नए गवाहों और दस्तावेजों को पेश करने वाले विपक्षी डेमोक्रेट्स के प्रस्ताव को शुक्रवार को मामूली अंतर से खारिज कर दिया था.

गुरुवार को ट्रंप ने वॉइट हाउस के रूम में कहा, मैंने गलत काम नहीं किया लेकिन फिर भी मुझे नरक से गुजरे पढ़ा. उन्होंने कहा यह प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं बस एक प्रकार का जश्न है.

ये भी पढ़ें: State Of The Union Address में ट्रंप बोले- बहुत तेजी से आगे बढ़ा अमेरिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 9:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर