ट्रंप ने जारी की चेतावनी, अमेरिका पसंद नहीं तो यहां से चले जाओ

डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात ट्वीट में कही है. उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा था, अमेरिका पसंद नहीं है तो यहां से चले जाओ.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 11:35 PM IST
ट्रंप ने जारी की चेतावनी, अमेरिका पसंद नहीं तो यहां से चले जाओ
डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात ट्वीट में कही है. उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा था, अमेरिका पसंद नहीं है तो यहां से चले जाओ (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 11:35 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की 4 महिला नेताओं को कड़ी चेतावनी दी है. मंगलवार को उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा था, अमेरिका पसंद नहीं है तो यहां से चले जाओ. ट्रंप ने यह भी लिखा कि अमेरिका एक आजाद देश है. अमेरिका खूबसूरत भी है और सफल भी. अगर आपको हमारे देश से घृणा है, अगर आप यहां खुश नहीं तो आप यहां से जा सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ये बातें एक के बाद एक किये ट्वीट में लिखीं. इसमें उन्होंने डेमोक्रेट पार्टी के नेताओं पर जमकर भड़ास निकाली. ट्रंप ने अन्य ट्वीट में कहा, डेमोक्रेट कांग्रेस की महिलाओं ने जो कहा है कि उससे घृणित और नफरत फैलाने वाली बात कभी नहीं कही गई है. सदन में इस तरह की बात किसी ने नहीं कही. उनकी टिप्पणी, एंटी इजराइल, एंटी यूएसए और आतंकवाद समर्थित है.

ट्रंप ने इन महिला नेताओं पर निकाली भड़ास
अपनी आलोचना करने वाली डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसदों एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कॉर्टेज, इल्हान ओमर, राशिदा तलाइब और अयाना प्रेस्ली पर राष्ट्रपति ट्रंप पर अपना निशाना साधा है. असल में डेमोक्रेट पार्टी की महिला सांसदों ने हाल ही में ट्रंप प्रशासन की आलोचना की थी.

ट्रंप ने पहले भी किये हैं ऐसे ट्वीट
यह पहली बार नहीं है जब ट्रंप ने ऐसा कुछ किया हो. इससे पहले वे अमेरिका की अश्वेत महिला सांसदों पर नस्लीय टिप्पणी करते हुए कहा था कि वे अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े और अपराधग्रस्त देशों में लौट जाएं, जहां से वे आई हैं. ट्रंप ने रविवार को ट्वीट करके महिला डेमोक्रेट सांसदों का हवाला देते हुए ट्वीट किया. ट्रंप के इस बयान की दुनिया भर में काफी आलोचना हुई थी.

उस वक्त हुआ था भारी विरोध
Loading...

इन टिप्पणियों के लिए ट्रंप की आलोचना डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवारों और वरिष्ठ सांसदों ने भी की थी. वहीं अमेरिका के अश्वेत और महिलावादी संगठन भी इस बयान के बाद ट्रंप के खिलाफ खड़े हो गए थे.

अफ्रीकी देशों पर भी विवादित बयान दे चुके हैं ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप की ऐसे बयानों के चलते कई बार आलोचना हो चुकी है. 2018 में भी ट्रंप ने अफ्रीका के देशों को गटर कहा था. उन्होंने यह भी कहा था कि अमेरिका पर शरणार्थी हमला करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: US ने अफगानिस्तान शांति वार्ता में भारत को किया साइड लाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 9:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...