डोनाल्ड ट्रंप ने रैली में डांस करते हुए कहा- मेरी ऐतिहासिक जीत होगी, देखें VIDEO

डोनाल्ड ट्रंप रैली में डांस करते हुए.
डोनाल्ड ट्रंप रैली में डांस करते हुए.

US ELECTION 2020: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने राष्ट्रपति पद (Presidential Election) को बचाने के लिए मिशिगन में आधी रात को हुई चुनावी रैली (US Election Rally) में एक बार फिर से यह भविष्यवाणी की कि उनकी जीत 'राजनीति के इतिहास में सबसे बड़ी जीतों में से एक' होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 8:20 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने राष्ट्रपति पद (Presidential Election) को बचाने के लिए मिशिगन में आधी रात को हुई चुनावी रैली (US Election Rally) में एक बार फिर से यह भविष्यवाणी की कि उनकी जीत 'राजनीति के इतिहास में सबसे बड़ी जीतों में से एक' होगी.  ट्रम्प इस चुनावी रैली में एक लाल रंग की टोपी पहने हुए थे जिस पर लिखा था 'अमेरिका को फिर से महान बनाएं'. जिस वक़्त मिशिगन में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प रूस की जांच और महाभियोग से जुड़ी शिकायतों को हवा दे रहे थे, ठीक उसी समय 12.15 बजे हिलेरी क्लिंटन और ट्रम्प के प्रतिद्वंदी जो बाइडन एक चेतावनी भरा ट्वीट कर रहे थे. उन्होंने लिखा कि 'यदि हम डोनाल्ड ट्रम्प को व्हाइट हाउस में फिर से चार साल का समय देते हैं तो वह हमेशा के लिए हमारे राष्ट्र के चरित्र को बदल देगा. हम ऐसा नहीं होने देने सकते.'

डोनाल्ड ट्रंप का एक डांस वीडियो 'वोट, वोट, वोट' जारी किया गया है. यह वीडियो वायरल हो रहा है.


कोरोनावायरस के कारण 2,30,000 लाख लोग मरे



दोनों उम्मीदवारों ने सोमवार उन राज्यों की चुनावी रैलियों में बिताया जो चुनावी मुकाबले में मील का पत्थर सिद्ध हो सकती हैं. राष्ट्रपति पद के इस महायुध्द का क्लाइमेक्स कोरोना महामारी पर समाप्त हुआ जिसने 2,30,000 से अधिक लोगों की जान ले ली और जिसके कारण लाखों लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया.

प्री-पोल सर्वे में बाइडेन जीते

ट्रम्प ने उन चुनावी पोल को ख़ारिज कर दिया जिनमें बाइडन को मिशिगन में और राष्ट्रीय स्तर पर जीतता हुआ दिखाया जा रहा है. ट्रम्प ने मिशिगन में समर्थकों की भीड़ को सम्बोधित करते हुए यह भीड़ उस आदमी की रैली की नहीं हो सकती जो मिशिगन का चुनाव हारने जा रहा है. इस पर उनके समर्थकों ने मास्क और सोशल डिस्टैन्सिंग को धता बताते हुए चिल्ला कर कहा “चार और साल! और चार वर्ष!"



ये भी पढ़ें: US ELECTION 2020: अमेरिका में मतदान शुरू, हैम्पशायर में ओटन ने डाला पहला वोट 

डोनाल्ड ट्रंप ने शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ फौसी को बर्खास्त करने का संकेत दिया

ट्रम्प ने रैली में कहा कि वे एक टिपिकल राजनेता की तरह बात नहीं करते, उसकी वजह यह है कि वे सिर्फ राजनीतिज्ञ मात्र नहीं हैं. ट्रम्प ने रात को करीब सवा एक बजे इस चुनाव की अपनी आखिरी रैली खत्म की और उसके कुछ समय बाद उन्हें डिक्सविल नॉच में पहली चुनावी हार का सामना करना पड़ा. यह एक छोटा सा न्यू हैम्पशायर टाउनशिप है, जहां सभी पांच वोट बाइडन के खाते में गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज