Home /News /world /

डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मनी से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने का फैसला लिया

डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मनी से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने का फैसला लिया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (File Photo)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (File Photo)

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मनी से हजारों अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने का फैसला किया है. इस फैसले के बाद से जर्मनी में अमेरिकी सैनिकों की संख्या 25,000 तक सीमित हो सकती है.

    वाशिंगटन. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donal Trump, US President) ने जर्मनी से हजारों अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने का फैसला (Call Back American Soldiers From Germany) किया है. अमेरिका द्वितीय विश्व युद्ध (Second World War) के बाद से जर्मनी में अपने सैनिकों की तैनाती करता रहा है और वर्तमान में जर्मनी में 34,500 अमेरिकी सैनिक मौजूद हैं. वॉल स्ट्रीट जर्नल और वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक इस फैसले के बाद से जर्मनी में अमेरिकी सैनिकों की संख्या 25,000 तक सीमित हो सकती है.

    सितंबर से सैनिकों को वापस बुलाने पर कर रहा था विचार

    एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि प्रशासन इस कदम पर बीते सितंबर से विचार कर रहा है और इसका जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होने के फैसले से कोई लेना देना नहीं है.

    बगैर सोचे समझे लिया फैसला: एलियट एंजेल

    हाउस फॉरेन अफेयर्स समिति के अध्यक्ष एलियट एंजेल ने इसे बिना सोच विचार के लिया गया फैसला बताया. वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक इस फैसले के बारे में जर्मनी को शुक्रवार तक भी सूचित नहीं किया गया था.

    हमने चीन को सालाना 500 अरब डॉलर मदद में दिए: ट्रंप

    वर्तमान समय में चीन से अमेरिका की तू—तू मैं मैं चल रही है. वहीं डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीन पर भी हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कोविड 19 चीन की ओर से दिया गया काफी बुरा तोहफा है. वह इसे इसके स्रोत पर ही रोक सकता था.उन्‍होंने कहा कि चीन अमेरिका का फायदा उठाता रहा है. हमने उसके पुनर्निर्माण में सहयोग दिया. हमने चीन को सालाना 500 अरब डॉलर दिए.

    कोरोना के 19 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं

    अमेरिका चीन को दुनिया भर में कोरोना वायरस फैलाने के लिए जिम्‍मेदार ठहराता रहा है. डोनाल्‍ड ट्रंप खुद से चीनी वायरस कह चुके हैं. अमेरिका में अब तक 19 लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं अमेरिका में अब तक 1.10 लाख लोगों की मौत इससे हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें: ब्राजील में COVID-19 से 24 घंटे में 1, 473 मौत, इटली को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर पहुंचा

    नस्लीय हिंसा: जांबिया में एक सप्ताह में तीन चीनी नागरिकों की हत्या कर जलायाundefined

    Tags: America, Germany, Soldier

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर