ट्रंप के बयान पर विवाद , हैती और अफ्रीकी देशों को बताया ‘मलिन’

हैती और अफ्रीकी देशों को ‘मलिन’ बताने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणी पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विवाद खड़ा हो गया.

भाषा
Updated: January 13, 2018, 2:31 AM IST
ट्रंप के बयान पर विवाद , हैती और अफ्रीकी देशों को बताया ‘मलिन’
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: January 13, 2018, 2:31 AM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हैती और अफ्रीकी देशों के प्रवासियों की रक्षा करने के कुछ अमेरिकी सांसदों के प्रयासों को लेकर निराशा प्रकट की और सवाल किया अमेरिका को इन ‘‘मलिन’’ (शिटहोल) देशों के नागरिकों को क्यों स्वीकार करना चाहिए.

उनकी इस टिप्पणी को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विवाद खड़ा हो गया. बहरहाल, ट्रंप ने इससे इनकार किया कि उन्होंने अपमानजनक टिप्पणी की है, हालांकि उन्होंने यह माना कि उनकी तरफ से कड़ी भाषा का इस्तेमाल हुआ है.



खबरों के मुताबिक ट्रंप ने कल सीनेटरों और कांग्रेस के सदस्यों से मुलाकात की और अमेरिका की अर्थव्यवस्था को मदद करने वाले कुछ एशियाई देशों से प्रवासियों की वकालत की. कई मीडिया रिपोर्ट में ट्रंप के हवाले से कहा गया, ‘‘हमारे यहां मलिन देशों के ये सभी लोग क्यों हैं?’’

राष्ट्रपति ने अफ्रीकी देशों और हैती का जिक्र करते हुए यह बात की और सुझाव दिया कि अमेरिका को नार्वे जैसे स्थानों के प्रवासियों का स्वागत करना चाहिए.

 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 18, 2018 11:20 AM ISTSerial Killer: काम था दवाएं देना लेकिन वो देता रहा मौत
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर