डोनाल्ड ट्रंप को नहीं पता कि नोबेल पुरस्कार विजेता नादिया मुराद कौन हैं?

ट्रम्प ने कहा, आपने नोबल पुरस्कार जीता है? यह अविश्वसनीय है. लेकिन यह आपको किसलिए दिया गया? इस पर नादिया सकते में आ गई और अपनी पूरी कहानी सुनाई.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 8:30 AM IST
डोनाल्ड ट्रंप को नहीं पता कि नोबेल पुरस्कार विजेता नादिया मुराद कौन हैं?
डोनाल्ड ट्रंप को नहीं पता कि नोबेल पुरस्कार विजेता नादिया मुराद कौन हैं?
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 8:30 AM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड एक बार फिर उस समय सुखियों में आ गए जब उन्होंने नोबेल पुरस्कार विजेता नादिया मुराद से ही पूछ लिया कि पहले वह ये बताएं कि उन्हें किस लिए नोबेल पुरस्कार दिया गया है. दरअसल नादिया एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बुधवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने आईं थीं. ट्रंप से मुलाकात के दौरान उन्होंने इराक के यजीदी में महिलाओं के उत्पीड़न को रोकने को लेकर मदद करने का अनुरोध किया था.

नादिया मुराद उन महिलाओं में शामिल रही हैं जिन्हें साल 2014 में इराक की स्वात घाटी से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने अगवा कर लिया था. ट्रंप ने जब नादिया मुराद से उनके बारे में जानकारी पूछी तो उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े हर पहलू को ट्रंप के सामने रखा. उन्होंने बताया कि कैसे उनकी मां और छह भाइयों को आतंकवादियों ने मार दिया. उन्होंने बताया कि अभी भी तीन हजार यजीदी लापता हैं. ट्रम्प ने कहा, आपने नोबल पुरस्कार जीता है? यह अविश्वसनीय है. लेकिन यह आपको किसलिए दिया गया? इस पर नादिया सकते में आ गई और अपनी पूरी कहानी सुनाई.

इसे भी पढ़ें :- ट्रंप ने जारी की चेतावनी, अमेरिका पसंद नहीं तो यहां से चले जाओ

नादिया ने कहा कि आतंकवादियों ने मेरे साथ बहुत गलत किया इसके बाद भी मैंने कभी हार नहीं मानी. इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने हजारों यजीदी महिलाओं के साथ बलात्कार किया है. नादिया ने ट्रंप से अनुरोध किया कि वह इस समामले में कुछ करें. यह सिर्फ एक परिवार की बात नहीं है. उन्होंने ट्रंप से अनुरोध किया कि वे इराकी और कुर्दिश सरकार से सुरक्षित माहौल बनाने की अपील करें ताकि यजीदी वापस लौट सकें.

इसे भी पढ़ें :- हाफिज़ सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप का ट्वीट, कहा- आखिरकार पकड़ा गया मुंबई हमले का मास्टरमाइंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...