मैं जिंदगी में जितने लोगों से मिला, उनमें डोनाल्ड ट्रंप सर्वाधिक दोषपूर्ण व्यक्ति: जॉन कैली

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड  फोटो: AP
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड फोटो: AP

US ELECTION 2020: व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ (Chief of Staff at White House) और नेवी से रिटायर्ड जनरल जॉन कैली (John Kelly) ने अपने दोस्तों से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के लिए कहा कि 'यह त्रुटिपूर्ण व्यक्ति है'.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 9:46 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका में व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ (Chief of Staff at White House)  और नेवी से रिटायर्ड जनरल जॉन कैली (John Kelly)  ने अपने दोस्तों से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के लिए कहा कि 'यह त्रुटिपूर्ण व्यक्ति है' और वह इस बात के लिए जाने जाते हैं. जॉन कैली ने कहा कि ट्रंप बेइमानी का स्तर मुझे चकित करता है. हर रिश्ते की प्रकृति में लेनदेन में बईमानी होती है, लेकिन ट्रंप का स्तर किसी भी चीज से अधिक दयनीय है. उन्होंने कहा​ कि मैं आज तक जितने लोगों से मिला हूं, उनमें ट्रंप सबसे अधिक दोषपूर्ण व्यक्ति हैं.

'ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए योग्य नहीं हैं'

सीएनएन ने रविवार की रात एक विशेष कार्यक्रम दिखाया. इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन, पूर्व स्वास्थ्य और जन सेवा वैज्ञानिक रिक ब्राइट और पूर्व आंतरिक सुरक्षा विभाग के वकील जॉन मिटनिक शामिल हुए. इन सभी ने यह बताने की कोशिश की कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस पद के लिए क्यों उचित या योग्य व्यक्ति नहीं हैं. राष्ट्रपति के लेन-देन की प्रकृति और बेईमानी के बारे में केली की भावनाओं को ट्रम्प प्रशासन के अन्य पूर्व सदस्यों द्वारा साझा किया गया है.



'ट्रंप को कोरोनावायरस का पता चल गया था, लेकिन वे चुनाव में व्यस्त रहे'
उपराष्ट्रपति माइक पेंस के पूर्व शीर्ष सलाहकार ओलिविया ट्रॉय ने कहा है कि राष्ट्रपति को फरवरी के मध्य तक अमेरिका में कोरोनावायरस महामारी के प्रभाव के बारे में पता चल गया था, लेकिन "वह यह नहीं सुनना चाहते थे, क्योंकि उनकी सबसे बड़ी चिंता चुनाव रही." वहीं पूर्व डीएचएस और चीफ ऑफ स्टाफ माइल्स टेलर जो अब सीएनएन के कॉट्रीब्यूटर के रूप में कार्यरत हैं, ने ने ट्रम्प को अनिवार्य रूप से संघीय सरकार के भीतर एक व्यक्तिवादी बताया और कहा कि वे ट्रंप से "गहरी स्थिति" से असहमत हैं.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड के जन्मदिन पर इकट्ठा हुए लोग, नम आंखों से याद किया 

अमेरिका में मां बेचती है खुद का दूध, कहा-इससे मेरे परिवार का खर्च निकल आता है

डीएचएस के एक अन्य पूर्व अधिकारी एलिजाबेथ न्यूमैन ने सितंबर में पहली बहस के बाद गोरों के वर्चस्व की निंदा नहीं करने के लिए ट्रम्प की आलोचना की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज