ट्रंप ने बाइडन के शपथ ग्रहण में शामिल होने की बात पर कहा- मैं बात नहीं करना चाहता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Donald Trump On Joe Biden Inaugral Ceremony: डोनाल्ड ट्रंप से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि वे अपने उत्तराधिकारी जो बाइडन के राष्ट्रपति पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह (Inaugral Ceremony) में शामिल होंगे या नहीं? इस सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने कोई प्रतिकिया देने से मना कर दिया. गौरतलब है कि जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी 2021 आयोजित होगा.

  • Share this:
    वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चुनाव में जो बाइडन (Joe Biden) से हार चुके हैं लेकिन ट्रंप हार मानने को तैयार नहीं है. नव निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन का शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी 2021 को होना है. ऐसे में जब डोनाल्ड ट्रंप से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि वे अपने उत्तराधिकारी जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह (Inaugral Ceremony) में शामिल होंगे या नहीं? इस सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने कोई प्रतिकिया देने से मना कर दिया. ट्रंप ने टीवी के 'फॉक्स एंड फ्रैंड्स' कार्यक्रम में को-होस्ट ब्रायन किल्मदे से जवाब में सिर्फ यह कहा कि मैं इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहता हूं.

    'मैंने अपने कार्यक्रम में अमेरिका के लिए बहुत काम किए'

    ट्रंप ने शपथ ग्रहण में शामिल होने के बारे में जवाब नहीं दिया और अपनी तारीफ में कहा कि हमने अपने कार्यकाल में बहुत महान काम किए.  राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में मुझे किसी भी दूसरे राष्ट्रपति के मुकाबले ज्यादा वोट मिले हैं. क्या यह सही है कि हमारे देश के इतिहास में ऐसा हुआ है? यहां तक के मेरे आसपास भी कोई नहीं है. मुझे 75 मिलियन वोट मिले, जो पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को मिले वोट से ज्यादा हैं. और वे कह रहे हैं कि हम चुनाव हार गए हैं. हम चुनाव नहीं हारे हैं.

    मैं देश के भविष्य को लेकर चिंतित हूं: ट्रंप

    जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह तक अगर आपकी जीत नहीं होती है तो उस स्थिति में क्या करेंगे? इस सवाल पर ट्रंप ने कहा कि एक अवैध राष्ट्रपति के हाथों में देश जाने को लेकर मैं चिंतित हूं. मेरी चिंता बस देश के भविष्य को लेकर है.

    ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हुआ, खबर मिलते ही खुशी से नाच उठीं पीएम जेसिंडा अर्डर्न

    डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में रैली, वाशिंगटन में 10 हजार से ज्यादा लोग हुए शामिल

    ट्रंप ने कहा कि एक राष्ट्रपति बुरी तरह से हार गया. यह चुनाव कोई बराबरी पर खत्म नहीं है. आप जॉर्जिया के परिणाम देंखे. हमने जॉर्जिया बड़े भारी अंतरों से जीता. हम पेंसिलवेनिया में भारी अंतर से जीते. हम विस्कोन्सिन बहुत अच्छे से जीते. हम शानदार तरीके से जीते.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.