लाइव टीवी

इमरान के सामने ट्रंप ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- भारत और पाकिस्तान चाहेंगे तभी करूंगा मध्यस्थता

News18Hindi
Updated: September 24, 2019, 7:50 AM IST
इमरान के सामने ट्रंप ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- भारत और पाकिस्तान चाहेंगे तभी करूंगा मध्यस्थता
इमरान खान और डोनाल्ड ट्रंप के बीच सोमवार को द्विपक्षीय बातचीत हुई (फाइल फोटो)

सोमवार को पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Pakistan's PM Imran Khan) और अमेरिकी राष्ट्रपति इमरान खान (American President Donald Trump) के बीच मुलाकात हुई. हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) के लिए यह छोटी सी मुलाकात निराशा देने वाली ही रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 7:50 AM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. सोमवार को पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Pakistan's PM Imran Khan) और अमेरिकी राष्ट्रपति इमरान खान (American President Donald Trump) के बीच मुलाकात हुई. हालांकि पाकिस्तान के लिए यह छोटी सी मुलाकात निराशा देने वाली ही रही. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप बिल्कुल औपचारिक दिखे, जबकि रविवार को हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम के दौरान डोनाल्ड ट्रंप भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ काफी अनौपचारिक और दोस्ताना दिखे थे.

इस दौरान पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने एक बार फिर से राष्ट्रपति ट्रंप के सामने कश्मीर (Kashmir) का रोना रोया लेकिन इस बार ट्रंप से उनको पहले जैसा आश्वासन नहीं मिल सका. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पाकिस्तान को साफ किया कि वे इस मुद्दे पर तभी कुछ कह सकते हैं जब दोनों देश इसके लिए तैयार हों. इसके अलावा उन्होंने इमरान खान (Imran Khan) से पीएम मोदी की तारीफ भी की.

भारत के तैयार होने पर ही कश्मीर के बारे में कुछ कहेंगे ट्रंप
कश्मीर (Kashmir) की मध्यस्थता के मुद्दे पर पाकिस्तानी पत्रकारों की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब में ट्रंप ने कहा, "मैं तैयार हूं, मैं तैयार हूं और सक्षम हूं. लेकिन यह एक जटिल मुद्दा है. यह लंबे समय से चल रहा है. लेकिन अगर दोनों ऐसा चाहते हैं तो मैं इसे करने के लिए तैयार रहूंगा."


Loading...



राष्ट्रपति ट्रंप ने उड़ाया पाकिस्तानी पत्रकारों का मजाक
इतना ही नहीं एक मौका ऐसा भी आया जब राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तानी मीडिया का मजाक उड़ा दिया. दरअसल पाकिस्तानी पत्रकार लगातार कश्मीर (Kashmir) के मुद्दे पर ही ट्रंप से सवाल पूछे जा रहे थे, ऐसे में उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकारों का मजाक उड़ाते हुए इमरान खान से पूछा, "आप ऐसे पत्रकारों को कहां से ढूंढ़कर लाते हैं?"

यह भी पढ़ें: बालाकोट एयरस्ट्राइक को नकारने वाले इमरान खान ने उगला सच, न्यूयॉर्क में 'रोए'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 11:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...