डोनाल्ड ट्रंप का नया दावा- 1 करोड़ लोग भारत में करेंगे स्वागत, RJD नेता बोले- बच्चे की जान लोगे क्या?

डोनाल्ड ट्रंप का नया दावा- 1 करोड़ लोग भारत में करेंगे स्वागत, RJD नेता बोले- बच्चे की जान लोगे क्या?
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप US President Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) 24 व 25 फरवरी को भारत (India) दौरे पर रहेंगे. उनके स्वागत को लेकर गुजरात में बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 10:13 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) भारत दौरे को लेकर खासे उत्साहित दिख रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने पहले कहा था कि भारत (India) में उनके स्वागत के लिए 70 लाख लोग मौजूद रहेंगे, लेकिन अब उन्होंने दावा किया है कि एक करोड़ लोग भारत में उनका स्वागत करेंगे. ट्रंप के इस ट्वीट पर आरजेडी सांसद मनोझ झा ने तंज कसा है. झा ने कहा, 'अब क्या बच्चे की जान लोगे?'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप 24 व 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. उनके स्वागत को लेकर गुजरात में बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोलराडो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मैंने सुना है कि भारत में मेरे स्वागत के लिए 10 मिलियन (1 करोड़) लोग मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि ये संख्या 6 से 10 मिलियन के करीब रह सकती है.

RJD नेता ने किया ये ट्वीट


ट्रंप के इस बयान पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने तंज कसा है. मनोज झा ने ट्विटर पर लिखा, 'क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या? 7 मिलियन ही नहीं बन पा रहा था और अब आप अफसाने को 10 मिलियन पर ले गए.'

MANOJ
मनोज झा का ट्वीट


ट्रंप ने और क्या कहा?
ट्रंप ने कहा कि भारत में इतनी भीड़ आने वाली है जैसे कि मैं बीटल्स जैसा पॉपुलर हो गया हूं. ट्रंप ने कहा कि मुझे पता चला है स्टेडियम में 60 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था है और यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. ऐसे में एक करोड़ लोग जब स्टेडियम में मेरे स्वागत के लिए आएंगे तो कुछ लोगों को स्टेडियम से बाहर भी खड़ा रहना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें :- टर्म्स एंड कंडीशन के साथ भारत संग 'बेजोड़' व्यापार समझौता करेगा अमेरिका!

एक लाख लोग रोड शो में लेंगे हिस्सा
अहमदाबाद नगर निगम आयुक्त विजय नेहरा ने कहा कि इस रोड शो में करीब एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 फरवरी को अहमदाबाद में होने वाले 22 किमी लंबे रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर करीब 1 लाख लोगों के मौजूद रहने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें :- क्यों खास है डोनाल्ड ट्रंप के साथ चलने वाला ब्रीफकेस? जानें क्या होता है इसमें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading