फेसबुक-ट्विटर से नाराज ट्रंप ने सोशल मीडिया समिट में दोनों कंपनियों को नहीं दिया न्योता

व्हाइट हाउस के मुताबिक ये समिट 11 जुलाई को होने वाली है. ये समिट दुनिया के डिजिटल लीडर्स को एक प्लेटफॉर्म पर लाने का बेहतरीन मंच साबित होगी.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 9:51 AM IST
फेसबुक-ट्विटर से नाराज ट्रंप ने सोशल मीडिया समिट में दोनों कंपनियों को नहीं दिया न्योता
फेसबुक-ट्विटर से नाराज ट्रंप ने दोनों कंपनियों को समिट में नहीं दिया न्योता
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 9:51 AM IST
दुनिया भर के लोग भले ही दिनभर फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइट से जुड़े रहते हों, लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दोनों ही कंपनियों से खासा नाराज दिख रहे हैं. यही कारण है कि ट्रंप ने सोशल मीडिया के क्षेत्र में बढ़ रही चुनौतियों पर बुलाई गई एक समिट में इन दोनों ही कंपनियों को न्योता नहीं दिया है. ये समिट 11 जुलाई को होने वाली है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप सोशल मीडिया से काफी जुड़े रहते हैं और अपने नीतिगत फैसले से लेकर अपने सभी आदेश की जानकारी सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर करते रहते हैं. यही कारण है कि ट्रंप दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर वाले नेताओं में शामिल हैं.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक फेसबुक और ट्विटर को समिट में न बुलाने के पीछे की वजह ट्रंप की नाराजगी है. ट्रंप पहले भी कई बार कह चुके हैं कि सोशल मीडिया की ये दोनों दिग्गज कंपनियां कंजर्वेटिव या रिपब्लिकन के विचारों को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं. गौरतलब है कि ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्से के साथ हुई बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति ने पूछा था कि उनके फॉलोवरों की संख्या लगातार कम कैसे हो रही है.



इसे भी पढ़ें :- ब्रिटेन के राजदूत ने ट्रंप प्रशासन को बताया अकुशल और अयोग्य, अमेरिकी राष्ट्रपति का पलटवार

Facebook, Twitter, Social Media, Donald Trump, World, America

कुछ समय पहले ही व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया समिट की घोषणा करते हुए कहा था कि ये समिट दुनिया के डिजिटल लीडर्स को एक प्लेटफॉर्म पर लाने का बेहतरीन मंच साबित होगी. इस समिट में डिजिटल मीडिया की मौजूदा चुनौतियों और संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी. हालांकि अभी तक व्हाइट हाउस ने उन कंपनियों का नाम सार्वजनिक नहीं किया है जो इस सम्मेलन में भाग लेंगे.

इसे भी पढ़ें :- बंद हुआ टेलीप्रॉम्टर और स्पीच में कुछ का कुछ बोल गए डोनाल्ड ट्रंप

व्हाइट हाउस के टूल से कर सकेंगे शिकायत
Loading...

डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक और ट्विटर से इस कदर खफा है कि उन्होंने व्हाइट हाउस से एक टूल लॉन्च किया है. व्हाइट हाउस के मुताबिक अगर ट्विटर या फेसबुक ने किसी शख्स को गलत तरीके से सेंसर या प्रतिबंधित किया है तो वो इस टूल के माध्यम से इसकी शिकायत कर सकता है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...