Home /News /world /

ट्रंप ने भारत की सुधा समेत पांच को दिलाई नागरिकता की शपथ, तरीफों के पुल बांधे

ट्रंप ने भारत की सुधा समेत पांच को दिलाई नागरिकता की शपथ, तरीफों के पुल बांधे

डोनाल्ड ट्रंप ने पांच देशों के लोगों को नागरिकता की शपथ दिलाई.

डोनाल्ड ट्रंप ने पांच देशों के लोगों को नागरिकता की शपथ दिलाई.

व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप ने आज पांच अलग-अलग देशों के लोगों को अमेरिका की नागरिकता (Citizenship Of America) प्रदान की. इनमें भारत की सुधा सुंदरी नारायणन (Sudha Sundari Narayanan) भी शामिल रहीं.

    वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चुनाव में अपनी जीत दर्ज कराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं. इसी क्रम में उन्होंने व्हाइट हाउस में आज पांच अलग-अलग देशों के लोगों को अमेरिका की नागरिकता (Citizenship Of America) प्रदान की. इनमें भारत की सुधा सुंदरी नारायणन (Sudha Sundari Narayanan) भी शामिल रहीं. डोनाल्ड ट्रंप ने इस दुर्लभ समारोह में अपने वक्तव्य में कहा कि अमेरिका 'शानदार देश' है. उन्होंने कहा कि यहां हर नस्ल, धर्म और रंग के लोग रहते हैं. ट्रंप ने कहा कि हमारे महान अमेरिकी परिवार में पांच बेहद शानदार नये सदस्यों का स्वागत करते हुए अमेरिका आज आनंदित है. आप इस धरती के महानतम राष्ट्र के साथी नागरिक हैं.

    इन देश के लोगों को नागरिकता की शपथ दिलवाई गई

    डोनाल्ड ट्रंप ने इस दुर्लभ समारोह की मेजबानी की और इस आयोजन का वीडियो मंगलवार को रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन की दूसरी रात को लोगों के लिए चलाया गया. जिन देशों के लोगों को नागरिकता की शपथ दिलाई गई, उनमें भारत, बोलिविया, लेबनान, सूडान और घाना शामिल हैं. ये पांचों लोग पंक्तिबद्ध होकर व्हाइट हाउस में खड़े रहे. उन सभी ने अपना दायां हाथ उठाकर बाएं हाथ में अमेरिका का राष्ट्रीय झंडा थामे हुआ था. इस अवसर पर सभी को नागरिकता की शपथ गृह सुरक्षा के कार्यवाहक मंत्री चाड वुल्फ ने निष्ठा दिलाई.

    सुधा सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं

    इस अवसर पर भारत की सुधा सुंदर नारायणन को भी अमेरिका के नागरिक के बतौर शपथ दिलाई गई. सुधा सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं. उन्होंने इस मौके पर गुलाबी रंग की साड़ी पहन रखी थी.

    अमेरिकी नागरिकता दुनिया की बेशकीमती संपत्ति: ट्रंप

    इस मौके पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि शपथ लेने वाले नये अमेरिकी नागरिकों ने नियमों का पालन किया, कानून का पालन किया, देश का इतिहास सीखा, अमेरिकी मूल्यों को अपनाया और खुद को उच्चतम अखंडता का महिला एवं पुरुष साबित किया. उन्होंने कहा कि यह आसान नहीं है. आप बहुत कुछ से गुजरे हैं और हम इस बात की सराहना करते हैं कि आज आप हमारे साथ यहां हैं. आपने दुनिया की सबसे बेशकीमती संपत्ति अर्जित की है. यही अमेरिकी नागरिकता कहलाती है। इससे बड़ा कोई सम्मान या विशेषाधिकार नहीं है. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि इन लोगों का राष्ट्रपति बनना उनके लिए सम्मान की बात है.

    ये भी पढ़ें: चीन में आया ने 11 महीने के बच्चे को मारे कई थप्पड़, पुलिस ने भेजा जेल

    ट्रंप के प्रचार अभियान में निक्की हैली ने कहा- भारतीय की बेटी हूं, मुझे इसका गर्व है 

    ट्रंप ने सुधा की तारीफ करते हुए कहा कि सुधा भारत में जन्मीं हैं और करीब 13 वर्ष पहले अमेरिका आईं थीं. वह प्रतिभाशाली प्रतिभाशाली सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं. वह और उनके पति दो खूबसूरत, शानदार बच्चों का पालन-पोषण कर रहे हैं. आपका बहुत शुक्रिया और बधाई. शानदार काम. सुधा को ट्रंप ने उनकी नागरिकता का प्रमाण-पत्र सौंपा.

    Tags: Citizenship Act, Donald Trump, US Election

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर