डोनाल्ड ट्रंप ने जनता से किया वादा, कहा- सत्ता मिली तो कोराना का इलाज मुफ्त होगा

राष्ट्रपति ट्रम्प ने अमेरिकी जनता से यह वादा किया कि वह कोरोनावायरस का इलाज का फ्री होगा. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)
राष्ट्रपति ट्रम्प ने अमेरिकी जनता से यह वादा किया कि वह कोरोनावायरस का इलाज का फ्री होगा. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)

US ELECTION 2020: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने विस्कॉन्सिन में एक क्षेत्रीय हवाई अड्डे पर एक चुनावी रैली के दौरान घोषणा की है कि जो एंटीबॉडी (Antibody) इलाज उन्हें मिला वही जनता के लिए मुफ्त उपलब्ध करवाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 6:21 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने सभी अमेरिकियों को कोरोनोवायरस (Coronavirus) का इलाज मुफ्त मिलने की घोषणा की है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प विस्कॉन्सिन में एक क्षेत्रीय हवाई अड्डे पर एक चुनावी रैली के दौरान घोषणा की है कि जो एंटीबॉडी (Antibody) इलाज उन्हें मिला वही जनता के लिए मुफ्त उपलब्ध करवाया जाएगा. कोरोना से हुई अपनी रिकवरी का चुनावी लाभ लेते हुए उन्होंने इस चुनाव को 'ट्रम्प सुपर रिकवरी' और 'बाइडेन डिप्रेशन' के बीच एक विकल्प बता दिया. दिन के आरम्भ में मिशीगन में हुई चुनावी रैली में ट्रम्प ने चेतावनी दी कि नवंबर के चुनावों में डेमोक्रेटिक जीत मिशिगन में कोरोनोवायरस की स्थिति को बदतर बना सकती है, साथ ही साथ पूरे अमेरिका को भी बर्बाद कर सकती है.

बाइडेन के आने से महामारी लंबी खिंच जाएगी: ट्रंप

ट्रम्प ने कहा कि "डेमोक्रेट्स हमारी रिकवरी को अवैधानिक लॉकडाउन लगाकर समाप्त कर देंगे जैसे कि आपके गर्वनर अभी कर रहे हैं. ट्रम्प ने बाइडेन द्वारा लॉकडाउन लगवाने का डर दिखाते हुए कहा कि बाइडेन देश को बंद करवा देंगे जिससे वैक्सीन आने में ज्यादा वक़्त लगेगा कोरोना महामारी लम्बी खिंच जाएगी.



ट्रम्प को कोरोना से ठीक होने के बाद ज्यादा आया मुफ्त इलाज
ट्रम्प ने इस महीने की शुरुआत में कोरोना से ठीक होने के बाद फ्लोरिडा के सैनफोर्ड में अपनी पहली रैली आयोजित करते हुए अपना चुनावी अभियान शुरू किया. ट्रम्प ने फ्लोरिडा में अपने समर्थकों से कहा कि पर जो कुछ भी मुझे मिला वह अब अमेरिका के अस्पतालों में सबको उपलब्ध होगा. ट्रम्प को 2 अक्टूबर को कोविड-19 के संक्रमण के कारण वॉल्टर रीड सैन्य चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया था. वॉल्टर रीड में ट्रम्प का एक प्रयोगात्मक एंटीबॉडी कॉकटेल दिया गया जो कोरोनोवायरस स्पाइक प्रोटीन को टारगेट करता है. व्हाइट हाउस के फिजिशियन डॉ. शॉन कॉनले ने 12 अक्टूबर को घोषणा की कि लगातार कई दिनों तक ट्रम्प के कोविड-19 के टेस्ट में नेगेटिव परिणाम आया.

ये भी पढ़ें: फ्रांस: पैगंबर का कार्टून दिखाने पर हत्या, हमलावर निकला चेचन्या का युवक 

चीन ने भारतीय सीमा के पास दागी मिसाइलें, जारी किया 

फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने बुधवार को घोषणा की है कि उनके बेटे बैरन पर भी कोरोना का हमला हुआ था लेकिन किसी तरह का कोई लक्षण नहीं दिखा और हाल ही में कोरोना के टेस्ट में उसका रिजल्ट नेगेटिव आया. ट्रम्प ने शनिवार को विस्कॉन्सिन में अपने समर्थकों से कहा कि चूंकि उनके बेटे बैरन युवा हैं और उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली बहुत मजबूत है और वह अन्य युवा लोगों की तरह आसानी से वायरस को काबू कर पाने में सक्षम थे. इसी सब बातों को आधार बनाकर ट्रम्प ने अमेरिका में स्कूलों को फिर से खोलने का आह्वान किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज