कोरोना वायरस एक्सपर्ट से बुखार का नाम सुनते ही ट्रंप के छूटे पसीने!

कोरोना वायरस एक्सपर्ट से बुखार का नाम सुनते ही ट्रंप के छूटे पसीने!
अमेरिका में सीनेट सत्र की शुरुआत हो गई है

जैसे ही कोरोना वायरस की एक्सपर्ट डॉ देबोरा बर्क्स ने कहा कि उसे हल्का बुखार है, ट्रंप जो उनके करीब खड़े थे, फौरन दूर हट लिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 9:41 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वाशिंगटन: कोरोना वायरस (Coronavitus) को लेकर पूरी दुनिया में खौफ पसरा है. लोग खुद को संक्रमण से बचाए रखने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं. इस खौफ से दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति भी नहीं बचे हैं. पिछले दिनों अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना वायरस एक्सपर्ट की बातों को सुनकर भाग लिए. जैसे ही कोरोना वायरस की एक्सपर्ट डॉ देबोरा बर्क्स ने कहा कि उसे हल्का बुखार है, ट्रंप जो उनके करीब खड़े थे, फौरन दूर हट लिए. हालांकि ऐसा उन्होंने मुस्कुराते हुए किया.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक वॉइट हाउस में हो रहे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस एक्सपर्ट डॉ देबोरा बर्क्स अपनी बात रख रहीं थीं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उनके बिल्कुल करीब खड़े थे. बर्क्स ने कहा कि उन्हें भी हल्का बुखार है. ये सुनते ही ट्रंप मुस्कुराते हुए उनसे दूर हट गए. हालांकि बाद में बर्क्स ने कहा कि उन्हें खतरनाक कोरोना वायरस का सबसे आम लक्षण है लेकिन उनकी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

बुखार का नाम सुनते ही कोरोना वायरस एक्सपर्ट से दूर भागे ट्रंप
प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस एक्सपर्ट बर्क्स बोलीं- ‘आपने गौर किया होगा पिछले कुछ दिनों से मैं यहां नहीं थी. मुझे लगता है कि इस बारे में सबको अपनी जिम्मेदारियां समझनी चाहिए. शनिवार को मुझे हल्का बुखार हुआ था.’ इसके बाद बर्क्स डोनाल्ड ट्रंप को पुकारती रह गईं और ट्रंप उनसे दूर हो लिए.



अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कफ और फीवर कोरोना वायरस के सबसे आम लक्षण हैं. ट्रंप के दूर जाते ही बर्क्स ने वहां मौजूद सभी लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि 'आप सब जानते हैं कि मैं एक फीजिशियन हूं. मुझे अपने स्वास्थ्य की चिंता है. मैंने पिछले शनिवार को ही अपना टेस्ट करवा लिया था. टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई. इसके बाद भी मैंने एक दिनका आराम लिया. क्योंकि मैं खुद आश्वस्त होना चाहती थी. इसी तरह से हम एकदूसरे को संक्रमण से बचा सकते हैं.'



इसके बाद उन्होंने अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल के बारे में बताया. रैंड पॉल को कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया है. बर्क्स ने कहा कि जब तक हम रोज अपने टेम्परेचर की जांच नहीं करते, हम ये नहीं कह सकते हैं कि हममें वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं हैं. ये हम सबको एकदूसरे के लिए करना होगा.

ये भी पढ़ें:

ट्रंप बोले- कोरोना वायरस से लड़ने में भगवान का वरदान साबित होगी ये दवा

Covid 19: टेस्‍ट की गई वैक्‍सीन रही कारगर तो तुरंत लाखों डोज बना लेगी ये कंपनी

सरकार ने देश की 12 निजी लैब को दी कोरोना टेस्‍ट की मंजूरी, यहां जानें LIST
First published: March 24, 2020, 9:38 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading