डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारत के पास है मोदी जैसा शानदार नेता, भारतीय-अमेरिकी मुझे ही वोट करेंगे

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारत के पास है मोदी जैसा शानदार नेता, भारतीय-अमेरिकी मुझे ही वोट करेंगे
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीय-अमेरिकी मुझे ही वोट करेंगे

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक चुनावी सम्बोधन के दौरान भारतीय लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के लोग महान हैं और उन्होंने एक शानदार नेता (PM Narendra Modi) को चुना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 8:21 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद (US Presidential Elections) का चुनाव होना है. वहां की दोनों राजनीतिक पार्टियां भारतीय-अमेरिकियों (Indian-American) को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भारतीय वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ करते दिखे. उधर डेमोक्रैट्स पार्टी के राष्ट्रपति पद के नेता जो बाइडेन भी भारतीय मूल के अमेरिकियों को लुभाने के लिए जैनियों के त्योहार के दिन जैनियों को बधाई तक देते हैं. ऐसा ही एक प्रयास डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी सभा में एक बार फिर दिखा. उन्होंने एक चुनावी सम्बोधन के दौरान भारत के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के लोग महान हैं और उन्होंने एक शानदार नेता को चुना है. उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय लोगों एवं पीएम नरेंद्र मोदी जैसे शानदार नेता का समर्थन प्राप्त है.

भारतीय-अमेरिकी मुझे ही करेंगे वोट: ट्रंप

ट्रंप ने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पीएम मोदी हमारे सबसे अच्छे मित्रों में से एक हैं और वे बेहद ही शानदार काम कर रहे हैं. ट्रप ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि अधिकांश भारतीय-अमेरिकी उन्हें ही वोट करेंगे.



'चीन के वायरस ने 188 देशों में मचा रखी है तबाही'
भारतीय-अमेरिकियों को लुभाने के लिए ट्रंप अक्सर चीन पर भी हमला बोलते हैं. वे अक्सर हिंद प्रशांत में चीन के बढ़ रहे दखल को चिन्हित करते हुए भारत को समर्थन देने की बात करते हैं. उन्होंने इस दौरान चीन के आक्रामक रवैये पर एक बार फिर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस समय रूस से भी अधिक चीन की चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि वह जो काम कर रहा है वह कहीं ज्यादा खराब है. उन्होंने कहा कि चीन द्वारा उत्पन्न एक वायरस ने दुनिया भर के 188 देशों में तबाही मचा रखी है.


ये भी पढ़ें: शादीशुदा शिक्षिका ने 15 वर्षीय छात्र से किया सेक्स, कहा- मैं गर्भवती हो गई

अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने चीनी स्कॉलर्स को किया टर्मिनेट, कहा- जल्द लौट जाएं अपने वतन 

PHOTOS: दुनिया के इन देशों की जनता सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आई है

उन्होंने आगे कहा कि अभी बहुत ही खराब स्थिति है और हम इसके लिए चीन और भारत की मदद के लिए हमेशा ही तैयार हैं. उन्होंने कहा कि  हम इन मसलों पर दोनों देशों से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि चीन के चालाकी को पूरी दुनिया समझ रही है. गौरतलब है कि भारत और अमेरिका ने पिछले कुछ समय में कई तरह के प्रतिबंध भी लगाए हैं. इन प्रतिबंधों के चलते चीन की बौखलाहट अमेरिका और भारत के प्रति लगातार बढ़ती जा रही है. इस बौखलाहट के चलते चीन कभी पाकिस्तान और कभी नेपाल को उकसाता रहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज