डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को बताया अद्भुत देश, कहा- 'मोदी सज्जन व्यक्ति और महान नेता हैं'

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को बताया अद्भुत देश, कहा- 'मोदी सज्जन व्यक्ति और महान नेता हैं'
मीडिया से बोले ट्रंप, यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों में वृद्धि हुई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) ने बुधवार को भारत से लौटने के बाद मीडिया से कहा कि भारत के साथ अमेरिका के संबंध बहुत 'खास' हैं. उनकी यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों में काफी प्रगति की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 4:07 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) और उनकी पत्नि मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) भारत की दो दिवसीय यात्रा के बाद अमेरिका लौट गये. ट्रंप ने बुधवार को भारत से लौटने के बाद मीडिया से कहा कि भारत के साथ अमेरिका के संबंध बहुत 'खास' हैं और एशियाई देश की उनकी पहली यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों में काफी प्रगति की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए ट्रंप ने कहा, वह बहुत सज्जन व्यक्ति और महान नेता हैं, यह अद्भुत देश है.

ट्रंप ने मीडिया को बताया भारत यात्रा के बारे में
ट्रंप ने कहा, हमसे बहुत अच्छा व्यवहार किया गया और हमें भारत यात्रा के दौरान बहुत मजा आया. अगर संबंधों के लिहाज से देखा जाए तो उसमें काफी प्रगति हुई- भारत के साथ हमारा रिश्ता अभी बहुत खास है. हम भारत के साथ अरबों डॉलर का व्यापार करने जा रहे हैं. मेलानिया ट्रंप ने आगरा में ताज महल में खिंचवाई दो तस्वीरें ट्वीट की.




भारत से लौटने के बाद इवांका ने गर्मजोशी से भरी मेहमान नवाजी के लिए पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने कहा, 'हम आपके खूबसूरत देश गए और अमेरिका तथा भारत की ताकत तथा एकता का जश्न मनाया. अपनी यात्रा के दौरान हमने मानवीय रचनात्मकता की स्मारकीय उपलब्धियां देखी.'

राष्ट्रपति ट्रंप 24 से 25 फरवरी को भारत यात्रा पर गए थे. उनके साथ अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जैरेड कुश्नर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन समेत उनके प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी आए थे. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: जानिए कौन डिजाइन करता है मेलानिया के कपड़े, वार्डरोब पर करोड़ों का खर्च
First published: February 27, 2020, 12:57 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading