लाइव टीवी

अमेरिका में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा वायरस संक्रमण पर बोले ट्रंप- ये सम्मान की बात

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 4:42 PM IST
अमेरिका में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा वायरस संक्रमण पर बोले ट्रंप- ये सम्मान की बात
पूरी दुनिया में अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि ये सम्मान की बात है.

पूरी दुनिया में अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि ये सम्मान की बात है.

  • Share this:
वॉशिंगटन. पूरी दुनिया में अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अजीबोगरीब बयान दिया है. कोरोना से पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा अमेरिका के प्रभावित होने पर ट्रंप का कहना है कि ये सम्मान की बात है. उन्होंने कहा है कि ये सम्मान की बात है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं.

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाइट हाउस में उन्होंने कहा कि मैं इसे कुछ अलग तरीके से देखता हूं. मैं इसे अच्छा मानता हूं क्योंकि इसका मतलब है कि हमने ज्यादा लोगों के टेस्ट किए हैं. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़े के मुताबिक अमेरिका में वायरस संक्रमण के 15 लाख मामले सामने आए हैं. कोरोना के चलते अमेरिका में 92 हजार लोगों की मौतें हुई हैं.

संक्रमण के मामले में दूसरा नंबर रूस का है. यहां संक्रमण के 3 लाख मामले सामने आए हैं.



महामारी के बाद ट्रंप ने पहली बार ली कैबिनेट की मीटिंग



सोमवार को राष्ट्रपति ट्रंप महामारी फैलने के बाद पहली बार कैबिनेट की मीटिंग ले रहे थे. इस दौरान उन्होंने रिपोर्टर्स से कहा कि आप लोग कहते रहते हैं कि अमेरिका में वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं. हम लोग इस मामले में टॉप पर हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि हमने किसी भी देश की तुलना में ज्यादा टेस्ट किए हैं.

इसके बाद ट्रंप ने कहा है कि इसलिए जब हम ज्यादा मामलों की बात करते हैं तो मैं इसे बुरा नहीं मानता. मैं इसे एक सम्मान के तौर पर लेता हूं. इसमें अच्छी बात ये है कि इसका मतलब है कि हमारी टेस्टिंग ज्यादा बेहतर है. इसलिए मैं कहता हूं कि ये सम्मान की बात है. ये निश्चित ही सम्मान की बात है.

डेमोक्रेटिक कमेटी ने की ट्रंप के बयान की आलोचना
ट्रंप ने कहा है कि ये ज्यादा टेस्टिंग की बदौलत हुआ है. ये उनकी बदौलत हुआ है, जो हर दिन लोगों के टेस्ट कर रहे हैं. अमेरिका की फेडरल एजेंसी सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल के मुताबिक मंगलवार तक अमेरिका में 1 करोड़ 26 लाख लोगों के टेस्ट हो चुके हैं.

ट्रंप से सवाल पूछा गया था कि क्या अमेरिका, लैटिन अमेरिका और ब्राजील की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है. क्योंकि इन देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण बुरी तरह से हुआ है और ये सबसे बुरी तरह से प्रभावित देशों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ चुके हैं.

इस बीच अमेरिका की डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी ने ट्रंप के बयान की आलोचना की है. कमेटी ने ट्वीट के जरिए कहा है कि अमेरिका में वायरस संक्रमण के 15 लाख मामले नेतृत्व के पूरी तरह से फेल होना दिखाते हैं.

ये भी पढ़ें:- दुनिया में कोरोना Live : विश्‍व में 49 लाख, 88 हजार से ज्‍यादा मामले, ब्राजील में एक दिन में 1179 की मौत

 
First published: May 20, 2020, 4:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading