लाइव टीवी

चीन जो बिडेन को बनवाना चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति, इसलिए छिपाई कोरोना की जानकारी- ट्रंप

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 3:59 PM IST
चीन जो बिडेन को बनवाना चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति, इसलिए छिपाई कोरोना की जानकारी- ट्रंप
ट्रंप ने कहा है कि जो बिडेन को मदद करने के लिए चीन कोरोना वायरस के बारे में दे रहा है गलत जानकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन (China) को लेकर एक बार फिर हमला बोला है.

  • Share this:
वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन (China) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने अगले राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Joe biden) पर भी निशाना साधा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि चीन कोरोना वायरस पर लगातार गलत जानकारी दे रहा है. चीन का मकसद जो बिडेन की मदद करना है, ताकि वो 2020 का राष्ट्रपति चुनाव जीत सकें.

अमेरिका ने इस आरोप को लेकर कई ट्वीट किए हैं. अपने ट्वीट के सीरीज में ट्रंप ने लिखा है- चीन बड़े पैमाने पर गलत जानकारी फैला रहा है. क्योंकि वो चाहते हैं कि स्लीपी बिडेन (जो बिडेन) राष्ट्रपति चुनाव की रेस में आगे निकल जाएं. ताकि वो अमेरिका को फिर से बर्बाद कर सकें. मेरे आने से पहले ये लोग दशकों तक अमेरिका को तबाह करते रहे हैं.





डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक और ट्वीट में चीन के प्रवक्ता के बयान की आलोचना की है और उसे बेवकूफी भरा बताया है. उन्होंने कहा है कि चीन पूरी दुनिया का ध्यान वहां से फैले कोरोना वायरस के संक्रमण और उससे पूरी दुनिया में उपजे दर्द को हटाने में कर रहा है.

उन्होंने लिखा है कि गलत जानकारी और चीन का अमेरिका और यूरोप पर प्रोपेगैंडा अटैक बहुत बुरा है. ये टॉप लेवल से आ रहा है. वो आसानी से इसे खत्म कर सकते हैं लेकिन वो ऐसा नहीं कर रहे हैं.

इसके पहले व्हाइट हाउस की तरफ से भी बुधवार को चीन के खिलाफ बयान जारी किया गया था. व्हाइट हाउस ने चीन की इकोनॉमिक पॉलिसी, मिलिट्री बिल्डअप, गलत जानकारी के कैंपेन और मानवाधिकार मामलों के उल्लंघन को लेकर हमला किया था.

इसके पहले अमेरिका के विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस की मीडिया रिपोर्ट में खतरे के बड़ा स्वरूप और उसकी वजह सामने निकलकर नहीं आ रही है, जो चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी की वजह से पैदा हुई है.

जानकार बता रहे हैं कि ट्रंप की पूरी कोशिश है कि चुनावों से पहले वो कोरोना वायरस की महामारी के लिए पूरी तरह से चीन को जिम्मेदार ठहराएं और अमेरिकी लोगों का गुस्सा चीन की तरफ मोड़ें, तभी आने वाले चुनाव में उन्हें फायदा मिल सकता है. ट्रंप इसकी कोशिश भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

दुनिया में कोरोना Live : दोबारा बड़े पैमाने पर फैल सकता है संक्रमण, लॉकडाउन के दौरान कार्बन उत्सर्जन में आई 17 फीसदी की कमी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading