Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद डोनाल्ड ट्रंप का पहला भाषण, बोले- अप्रैल तक मिलेगी कोरोना वैक्सीन

    अमेरिका के चुनाव नतीजे आने के बाद पहली बार डोनाल्ड ट्रंप ने दिया भाषण.
    अमेरिका के चुनाव नतीजे आने के बाद पहली बार डोनाल्ड ट्रंप ने दिया भाषण.

    व्हाइट हाउस के रोज़ गार्डन से बोलते हुए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा, कुछ ही सप्‍ताह में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और हाई रिस्‍क अमेरिकियों को दी जाएगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 14, 2020, 10:22 AM IST
    • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिका (America) में हाल में हुए राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के नतीजे सामने आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पहली बार जनता को संबोधित किया. अपने भाषण के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर बड़ा अपडेट देते हुए बताया है कि अगले साल अप्रैल तक अमेरिकी के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी. व्हाइट हाउस के रोज़ गार्डन से बोलते हुए ट्रंप ने कहा, कुछ ही सप्‍ताह में वैक्‍सीन पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और हाई रिस्‍क अमेरिकियों को दी जाएगी. उन्होंने ये भी बताया कि दवा कंपनी Pfizer की कोरोना वैक्‍सीन हर नागरिक को मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी.

    डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले 5 नवंबर को अपना आखिरी भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने (मेल-इन बॉक्स) में धांधली होने का आरोप लगया था. ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि 'अगर आप मेरे लीगल वोट गिनें तो मैं आसानी से जीत जाऊंगा. अगर अवैध वोटों की गिनती होती है तो वे हमसे इन चुनावों को चुरा ले जाना चाहते हैं.'

    ट्रंप ने कहा, 'मैं पहले ही कई अहम राज्‍य जीत चुका हूं, मसलन फ्लोरिडा, इओवा, इंडियाना, ओहियो. शक्तिशाली मीडिया, पैसे और तकनीकी के दम पर चुनावों में हुए ऐतिहासिक हस्‍तक्षेप के बावजूद हम ऐतिहासिक वोटों से जीते हैं.'



    इसे भी पढ़े :- मेलानिया अगर Donald Trump से वाकई तलाक लेती हैं तो उन्हें मिलेगा कितना धन?
    बता दें कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को एरिजोना और जॉर्जिया में बड़ी जीत मिली है. शुक्रवार को इन राज्यों के चुनाव नतीजे भी सामने आए. इसके साथ ही इस बार के अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी को 306 इलेक्‍टॉरल कॉलेज वोट मिले हैं वहीं रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्‍ड ट्रंप को 232 वोट हासिल हुए हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज