लाइव टीवी
Elec-widget

महाभियोग मामले में चुनौती का जवाब देने के लिए दृढ़ता से विचार कर रहा हूं : ट्रंप

भाषा
Updated: November 19, 2019, 6:12 AM IST
महाभियोग मामले में चुनौती का जवाब देने के लिए दृढ़ता से विचार कर रहा हूं : ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही चल रही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) पर आरोप है कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में दोबारा निर्वाचन के लिये उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधी के खिलाफ साजिश करने के लिए यूक्रेन (Ukraine) पर कथित रूप से दबाव बनाया था.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने सोमवार को कहा कि वो खुद के खिलाफ महाभियोग की जांच के मामले में गवाही देने के लिए वह विपक्षी डेमोक्रेट्स (Democrats) की चुनौती का जवाब देने के बारे में ‘दृढ़ता’ से विचार कर रहे हैं .

अमेरिका के निचले सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने कहा कि ट्रंप को आगे आकर ‘‘सच’’ बयान करना चाहिए, जिस पर ट्रंप ने कहा कि वह ऐसा करने को उत्सुक हैं .

ट्रंप ने ट्वीट किया कि पेलोसी ने कहा है, ‘‘इस फर्जी महाभियोग प्रताड़ना मामले में मैं गवाही दूं . उन्होंने यह भी कहा है कि मैं लिखित में भी ऐसा कर सकता हूं .’’


Loading...

ट्रंप ने कहा,‘‘ हालांकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है . मैं इस फर्जी प्रक्रिया को और तवज्जो देना पसंद नहीं करता हूं . मुझे यह विचार पसंद है और मैं इस पर दृढ़ता से विचार कर रहा हूं .’’



हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रपति किस तरह की गवाही की सोच रहे हैं.

ट्रंप पर ये है आरोप
राष्ट्रपति का बचाव दल सदन की खुफिया समिति के समक्ष पेश होकर गवाही देने के विचार का संभवत: विरोध करेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति पर आरोप है कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में दोबारा निर्वाचन के लिये उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधी के खिलाफ साजिश करने के लिए यूक्रेन पर कथित रूप से दबाव बनाया था.

ट्रंप के 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूसी हस्तक्षेप के मामले में उन्होंने सवालों के लिखित उत्तर दिये थे. इस मामले की जांच विशेष अभियोजक राबर्ट मूलर ने की थी.

ये भी पढ़ें-
चीन के बाद भारत से सबसे ज्‍यादा विदेशी छात्रों ने अमेरिका में लिया एडमिशन

6 लीटर वैसलीन भरकर फुला लिए थे बाइसेप्‍स, मरने की आई नौबत तो करवाया ऑपरेशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...