डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- मेरा बेटा बैरोन 15 मिनट में कोरोनावायरस से मुक्त हो गया था

डोनाल्ड ट्रंप ने पेंसिलवेनिया की रैली में कहा कि मेरा बेटा बैरोन 15 मिनट में कोरोनावायरस से ठीक हो गया. (PHOTO:AP)
डोनाल्ड ट्रंप ने पेंसिलवेनिया की रैली में कहा कि मेरा बेटा बैरोन 15 मिनट में कोरोनावायरस से ठीक हो गया. (PHOTO:AP)

US ELECTION 2020: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया कि उनके बेटे बैरोन (Barron) का कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण 15 मिनट में चला गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 5:22 PM IST
  • Share this:
पेंसिलवेनिया. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया कि उनके बेटे बैरोन (Barron) का कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण 15 मिनट में चला गया था. ट्रंप ने सोमवार को पेंसिलवेनिया के मार्टिन्सबर्ग में एक रैली के दौरान अपने समर्थकों से बात करते हुए यह दावा किया कि उनका बेटा कोरोनावायरस से 15 मिनट में मुक्त हो गया. ट्रंप ने फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और अपने 14 वर्षीय बेटे बैरन ट्रंप को अक्टूबर में हुए कोरोना के बारे में बात करते यह जानकारी दी. ट्रंप ने अपने बेटे की मजबूत प्रतिरोधी क्षमता (strong immune system) की ओर इशारा करते हुए यह वाकया सुनाया. ट्रंप ने बैरन के कोरोना टेस्ट के पॉजिटिव रिजल्ट आने के बाद डॉक्टर से हुई बातचीत को याद करते हुए बताया कि उन्होंने डॉक्टर से बैरन के कोरोना टेस्ट की बाबत पूछा. डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उसका रिजल्ट पॉजिटिव है लेकिन 15 मिनट के बाद दुबारा बैरन की तबियत के बारे में पूछने पर डॉक्टर ने हैरानी भरा जवाब दिया कि उसका कोरोना चला गया है.

स्कूल खोलने का माहौल बनाना चाह रहे थे ट्रंप

ट्रंप पेन्सिलवेनिया की चुनावी रैली में जब स्कूलों को खोलने के लिए एक माहौल बनाने की कोशिश कर रहे थे तब उन्होंने इस किस्से को सुनाया. बहुत से राज्य ट्रंप के इस विचार से सहमत नहीं हैं और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण स्कूलों को खोलने में झिझक दिखा रहे हैं. देश भर में हो रही अपनी चुनावी रैलियों में ट्रम्प अपने बेटे बैरन की कोरोना से इतनी तेज गति से हुई रिकवरी का उदाहरण इसलिए दे रहे हैं ताकि वे जनता के समक्ष यह सिद्ध कर सकें कि स्कूलों को फिर से खोलना क्यों ठीक है.



11 प्रतिशत कोरोना के मामले बच्चों के हैं
ट्रंप ने शनिवार को युद्ध के मैदान में बदल चुके विस्कॉन्सिन में हुई एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि उनके बेटे बैरोन की मजबूत प्रतिरोधक क्षमता के चलते कोरोना 15 मिनट में भाग जाने के कारण उन्होंने उससे कहा कि चलो अब स्कूल चलो. दूसरी ओर अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स ने सोमवार को कहा कि अमेरिका में 7 लाख 92,000 बच्चे कोरोनोवायरस से संक्रमित हैं. इस समूह द्वारा 22 अक्टूबर तक किये गए एक सर्वेक्षण से पता चला है कि अमेरिका के कुल कोरोना मामलों के 11 प्रतिशत मामले सिर्फ बच्चों के हैं.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: पोलैंड में गर्भपात कराना हुआ बैन, विरोध में सड़कों पर उतरीं महिलाएं

पाकिस्तान के इकराम टुड्डियों से खेलते हैं स्नूकर, फोटो देख रह जाएंगे दंग  

हालाँकि बहुत कम राज्यों ने अस्पतालों में भर्ती होने वाले और मरने वाले कोरोना मरीजों की आयु के आधार पर रिपोर्टें तैयार की हैं लेकिन इस बात को जरूर नोट किया गया कि कोरोना के कारण अस्पातल में भर्ती या इसके कारण हुई मृत्यु बच्चों में बहुत असामान्य है. इस रिपोर्ट के अनुसार कोरोनावायरस के कारण अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों में बच्चों का प्रतिशत केवल 1 प्रतिशत से 3.6 था. इस बीच वायरस से होने वाली मौतों में भी बच्चों का प्रतिशत शून्य से 0.23 प्रतिशत था जबकि 16 राज्यों ने कहा है कि उनके यहाँ कोई भी बच्चा कोरोना वायरस से नहीं मरा था. फिर भी 8 अक्टूबर से 22 अक्टूबर के बीच की अवधि में बच्चों में कोरोनोवायरस के 4,555 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज