न्यूक्लियर बम गिराकर चक्रवाती तूफान को रोकना चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप!

AP
Updated: August 26, 2019, 12:36 PM IST
न्यूक्लियर बम गिराकर चक्रवाती तूफान को रोकना चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप!
डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) तूफान (Hurricanes) की ताजा स्थिति की जानकारी ले रहे थे, तभी उन्होंने अपने अधिकारियों को न्यूक्लियर बम (Nuclear Bombs) गिराने का सुझाव दिया.

  • AP
  • Last Updated: August 26, 2019, 12:36 PM IST
  • Share this:
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपने अजीबोगरीब बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब ट्रंप ने अफ्रीकी तट से अमेरिका की ओर तेजी से बढ़ रहे भयंकर चक्रवाती तूफान (Hurricanes) को रोकने के लिए न्यूक्लियर बम (Nuclear Bombs) गिराने का सुझाव दिया है, ताकि यह अमेरिकी सरजमीं तक न पहुंच पाए.

अखबार 'Axios' ने अपनी एक रिपोर्ट में ये जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति तूफान की ताजा स्थिति की जानकारी ले रहे थे, तभी उन्होंने अपने अधिकारियों को न्यूक्लियर बम गिराने का सुझाव दिया. ट्रंप ने अधिकारियों से पूछा कि क्या ये संभव है कि तूफान को रोकने के लिए उसके रास्ते में न्यूक्लियर बम गिराया जाए?

रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा पहली बार नहीं, जब ट्रंप ने न्यूक्लियर बम से आंधी-तूफान रोकने का सुझाव दिया हो. इसके पहले भी उन्होंने अमेरिकी वैज्ञानिकों से इसपर रिसर्च करने को कहा था, ताकि आने वाले समय में भयंकर तूफान से अमेरिका में होने वाले नुकसान को रोका जा सके.

गले तक कर्ज़ में डूबा पाकिस्तान, इमरान ने मीटिंग में चाय-बिस्किट पर भी लगाई रोक

वैसे डोनाल्ड ट्रंप का ये आइडिया नया नहीं है. Axios की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले ये सुझाव एक वैज्ञानिक ने 34वें राष्ट्रपति ड्वाइट डेविट आइजनहावर के कार्यकाल में दिया था. हालांकि, वैज्ञानिकों को कहना है कि तूफान रोकने के लिए न्यूक्लियर बम गिराने का सुझाव प्रैक्टिकल नहीं है.

बता दें कि अमेरिका में हर साल तूफान से भारी तबाही मचती है. अमेरिका में तूफान आने से सात साल पहले ही उसका नामकरण कर दिया जाता है, यानी साल 2022 में कौन सा नाम पड़ेगा उसका नाम 2015 में ही तय कर दिया जाता है.

अमेरिका में अगर साल 2022 में कोई भयानक तूफान आएगा तो उसका नाम एलेक्स होगा. यह तूफान सबसे भयानक होगा जो अमेरिका को तबाह कर देगा. वहीं, अगर कई तूफान आए तो इस तूफान को वाल्टर नाम से पुकारा जाएगा.
Loading...

G-7 समिट में यूएन महासचिव से मिले PM मोदी, जम्मू-कश्मीर मसले पर हुई बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 8:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...