नैंसी पेलोसी का दफ्तर तोड़ने वाला दंगाई गिरफ्तार, कुर्सी पर बैठे हुए फोटो हुई थी वायरल

नैंसी पेलोसी के दफ्तर में तोड़फोड़ मचाने के बाद उनकी कुर्सी पर बैठा डोनाल्ड ट्रंप का एक समर्थक रिचर्ड बार्नेट. फोटोः AFP

नैंसी पेलोसी के दफ्तर में तोड़फोड़ मचाने के बाद उनकी कुर्सी पर बैठा डोनाल्ड ट्रंप का एक समर्थक रिचर्ड बार्नेट. फोटोः AFP

A supporter of US President Donald Trump sits inside the office of Nancy Pelosi: अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद) पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) समर्थक दंगाइयों (Riot) द्वारा किए गए हमले में अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी (Nancy Pelosi) के ऑफिस में भी तोड़फोड़ की गई थी. इस दौरान भद्दे अंदाज में नैन्सी की मेज पर पैर रखकर बैठे हुए एक शख़्स की फोटो वायरल (Photo Viral) हो रही है. इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 4:59 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद) पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) समर्थक दंगाइयों (Riot) द्वारा किए गए हमले में अमेरिकी हाउस स्पीकर  नैन्सी पेलोसी (Nancy Pelosi) के ऑफिस  में भी तोड़फोड़ की गई थी. इस दौरान  भद्दे अंदाज में नैन्सी की मेज पर पैर  रखकर  बैठे हुए एक शख़्स की फोटो वायरल (Photo Viral) हो रही है. इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और वाशिंगटन काउंटी डिटेंशन सेंटर में रखा गया है. इस बारे में पश्चिमी अर्कांसस के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय के एक प्रवक्ता ने एनबीसी न्यूज को बताया. एनबीसी न्यूज के अनुसार इस व्यक्ति की पहचान अर्कांसस के ग्रेवेट के 60 वर्षीय रिचर्ड बार्नेट के रूप में हुई है. न्याय विभाग के अनुसार उसे प्रतिबंधित क्षेत्र में जबरन घुसने  और उसमें बने रहने के साथ साथ हिंसा करने और सार्वजनिक संपत्ति की चोरी करने के फेडरल आरोपों में उसके गृह राज्य में गिरफ्तार किया गया है.

दीवारों पर लगी तस्वीरें भी फाड़ दीं

अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग में हुए दंगों की अनेक तस्वीरें जिनमें अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के ऑफिस में मेज पर पैर चढ़ाकर बैठे बार्नेट की यह तस्वीर भी सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छाई हुई हैं. पेलोसी के सहायक ने बताया कि दंगाइयों ने 80 साल की शीर्ष डेमोक्रेट नेता पेलोसी के ऑफिस में लगे बड़े आइने को तोड़ दिया और दरवाजे पर लगी उनके नाम की पट्टी भी उखाड़ दी. एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि पेलोसी ने कहा कि उनके ऑफिस में बुधवार को तोड़फोड़ की गई और कार्यालय की दीवारों पर लगी तस्वीरों को फाड़ दिया. यह भी कहा जा रहा है कि सम्मेलन कक्ष से एक लैपटॉप चोरी हो गया है. उल्लेखनीय है कि कैलिफोर्निया से सदन के लिए चुनी गई पेलोसी को तीन जनवरी को फिर से स्पीकर चुना गया और वर्ष 2003 से वह निम्न सदन में अपनी पार्टी का नेतृत्व कर रही हैं. वह निम्न सदन के स्पीकर पद पर चुनी गई एकमात्र महिला और ट्रंप की घोर आलोचक हैं.

अगर ट्रंप ने तत्काल ‘इस्तीफा’ नहीं दिया तो सदन में उनके खिलाफ महाभियोग लाया जाएगाः पेलोसी
एनबीसी समाचार ने बताया कि न्यूयॉर्क टाइम्स के एक रिपोर्टर ने ट्वीट किया कि उसने  पेलोसी के कार्यालय में मेज पर पैर रखकर बैठने वाले दंगाई बार्नेट की थी. एक वीडियो में वह दावा कर रहा है उसने वहां मेज से एक लिफाफा उठाया था लेकिन वह उसने चोरी नहीं किया था बल्कि उसकी कीमत एक क्वार्टर वहां मेज पर छोड़ दिया था. उसने कहा कि उसने ऑफिस में घुसने के लिए दरवाजा पर दस्तक दी थी लेकिन अन्य दंगाइयों द्वारा दिए गए धक्के से वह अंदर पहुँच गया और फिर उसने स्पीकर नैन्सी के लिए एक नोट भी छोड़ा.

पाकिस्तान में हिंदू महिला टीचर एकता से जबरन इस्लाम कबूल कराया, नाम बदल आयशा रखा

अमेरिकी संसद में हुए दंगे में वेस्ट वर्जीनिया के प्रतिनिधि रिपब्लिकन डेल डेरिक इवांस ने दंगे में शामिल हजारों दंगाइयों की रिकार्डिंग की और बाद में इस वीडियो को डिलीट कर दिया. दंगे में शामिल होने के कारण उन पर इस्तीफा देने का भी दबाव बनाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज