Home /News /world /

donald trump troubles increased fbi raid at home know what is the whole matter

डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ीं मुश्किलें! FBI ने पूर्व राष्ट्रपति के घर मारा छापा, जानिए पूरा मामला

ट्रंप ने सोमवार को दावा किया कि फ्लोरिडा स्थित उनके मार-ए-लागो आवास पर एफबीआई ने छापेमारी की. फाइल फोटो

ट्रंप ने सोमवार को दावा किया कि फ्लोरिडा स्थित उनके मार-ए-लागो आवास पर एफबीआई ने छापेमारी की. फाइल फोटो

Donald Trump News: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को दावा किया कि फ्लोरिडा स्थित उनके मार-ए-लागो आवास पर एफबीआई 'छापेमारी' की गई है. एफबीआई ने अभी तक छापेमारी की पुष्टि नहीं की है. साथ ही छापेमारी के कारणों के बारे में भी अभी तक एफबीआई की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन ट्रंप जांच के घेरे में हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

ट्रंप ने दावा किया है कि फ्लोरिडा स्थित उनके मार-ए-लागो आवास पर FBI ने छापेमारी की
लेफ्ट डेमोक्रेट्स नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी करूंः ट्रंप
FBI की ओर से छापेमारी की पुष्टि नहीं, ना ही कारणों के बारे में खुलासा

वाशिंगटन. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को दावा किया कि फ्लोरिडा स्थित उनके मार-ए-लागो आवास पर एफबीआई एजेंटों द्वारा छापेमारी की गई है. उन्होंने इसे अपने खिलाफ साजिश करार दिया है. उन्होंने ट्रूथ सोशल नेटवर्क पर पोस्ट किए अपने बयान में कहा कि ये हमारे राष्ट्र के लिए काला दिन है, क्योंकि फ्लोरिडा के पाम बीच में मेरे खूबसूरत घर मार-ए-लागो पर वर्तमान में घेराबंदी, छापेमारी और एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा कब्जा कर लिया गया है.

ट्रंप ने लेफ्ट डेमोक्रेट्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘वह नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी करूं. यह छापेमारी गैरकानूनी है, इसके साथ ही यह न्याय प्रणाली का हथियारकरण है.’ न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक एफबीआई ने अभी तक छापेमारी की पुष्टि नहीं की है. साथ ही छापेमारी के कारणों के बारे में भी अभी तक एफबीआई की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन ट्रंप जांच के घेरे में हैं.

मालूम हो कि अमेरिकी न्याय विभाग ट्रंप के समर्थकों की भीड़ द्वारा यूएस कैपिटल पर 6 जनवरी के हमले की जांच कर रहा है. यह घटना प्रतिनिधि सभा समिति की जांच का विषय है. लेकिन अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने अभी तक किसी एक अपराधी पर उंगली नहीं उठाई है. उन्होंने कहा कि हमें हर उस व्यक्ति को जवाबदेह ठहराना होगा जो वैध चुनाव को पलटने की कोशिश के लिए आपराधिक रूप से जिम्मेदार हैं. हाल ही में उन्होंने जोर देकर कहा था कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है.

ट्रंप अपनी 2020 की चुनावी हार के बाद अपने साथ सरकारी दस्तावेजों के कम से कम 15 बॉक्स फ्लोरिडा ले गए थे. न्याय विभाग मुख्य रूप से इसी रिकॉर्ड बॉक्स की खुफिया जानकारी की खोज कर रहा है और इसकी जांच कर रहा है. इसके अलावा जॉर्जिया में 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने के प्रयासों की भी जांच की जा रही है. इसके साथ ही न्यूयॉर्क में ट्रंप की बिजनेस गतिविधियों की भी जांच की जा रही है.

फिलहाल ट्रंप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है. हालांकि हाल के कुछ महीनों में उन्होंने इसके मजबूत संकेत दिए हैं.

Tags: America, Donald Trump

अगली ख़बर