लाइव टीवी

न्यूयार्क हमलावर को मौत की सजा सुनाई जाए: डोनाल्ड ट्रंप

भाषा
Updated: November 2, 2017, 3:59 PM IST
न्यूयार्क हमलावर को मौत की सजा सुनाई जाए: डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (file photo)

ट्रंप ने फेसबुक पर लिखा था कि यह दूसरा हमला है जिसे रुग्ण मानसिकता वाले व्यक्ति ने अंजाम दिया है

  • Share this:
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयार्क में ट्रक से कुचलकर आठ लोगों की हत्या कर देने वाले उज्बेकिस्तान प्रवासी सैफुल्लो सेईपोव के लिए मौत की सजा की मांग की है.

ट्रंप इस हमले की निंदा करने में मुखर हैं. बुधवार को न्यूयार्क में आईएसआईएस से प्रेरित एक व्यक्ति ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया था, जिससे आठ व्यक्तियों की जान चली गई थी और करीब एक दर्जन अन्य घायल हो गए थे.

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘न्यूयार्क हमले का आतंकवादी खुश था, क्योंकि उसने अस्पताल में अपने कमरे में आईएसआईएस का झंडा लगाने की मांग की है. उसने आठ लोगों को मार डाला और 12 अन्य लोग घायल हो गए.

उन्होंने लोगों के हताहत होने पर संवेदना प्रकट करते हुए कहा था कि यह दूसरा हमला है जिसे दूषित और बीमार मानसिकता वाले व्यक्ति ने अंजाम दिया है .






उन्होंने ‘गुण-दोष पर’ आधारित कड़े आव्रजन उपायों का आह्वान किया और विविधता वीजा कार्यक्रम हटाने का निश्चय किया.

सेईपोव पर अमेरिकी अभियोजकों ने आतंकवाद के आरोप लगाए. अभियोजकों के अनुसार, उसने अधिकतम लोगों को क्षति पहुंचाने के लिए हमला करने का फैसला किया था.

एफबीआई और न्यूयार्क पुलिस मिलकर इस आतंकवादी हमले की जांच कर रही है जो 9/11 के न्यूयार्क हमले के बाद दूसरा इतना बड़ा घातक हमला है. आतंकवादी हमले के कुछ घंटे बाद ट्रंप ने गृह विभाग को ‘कड़ी जांच’ करने को कहा था.

उन्होंने संदिग्ध को क्यूबा के गुआंतनामो बे हिरासत केंद्र में भेजे जाने के विचार का भी समर्थन किया.

ये भी पढ़ें:  एक साल के बाद चीन ने उत्तर कोरिया को भेजा ये संदेश

US: मैनहटन के बाद कोलोराडो में फायरिंग, 2 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2017, 3:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर