अपना शहर चुनें

States

डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव, इस दिन करेंगे घोषणा

डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव, इस दिन करेंगे घोषणा
डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव, इस दिन करेंगे घोषणा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह 18 जून को एक रैली में राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा करेंगे.

  • Share this:
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर चुनाव लड़ने को तैयार दिख रहे हैं. इस संबंध में उन्होंने एक ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि वह 18 जून को एक रैली में राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा करेंगे. अमेरिका में 2020 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं.

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, मैं प्रथम महिला मेलानिया, उप राष्ट्रपति माइक पेंस और द्वितीय महिला करेन पेंस के साथ ऑरलॉन्डो में 18 जून को राष्ट्रपति पद के दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ने का ऐलान करूंगा. आप सभी इस ऐतिहासिक रैली में हमारे साथ शामिल हों. पिछले काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा हो रही थी कि अगले साल होने वाले चुनाव में एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप भाग ले सकते हैं. हालांकि इस बात की आधिकारिक घोषणा का हर कोई इंतजार कर रहा था.


इसे भी पढ़ें :- भारत को अमेरिका से बड़ा झटका, खत्म होगी व्यापार में मिलने वाली छूट



गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति बनने के लिए कुछ शर्तों का पालन करना जरूरी होता है. इसमें सबसे ज्यादा जरूरी है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का जन्म अमेरिका में होना चाहिए. वह अमेरिकी नागरिक ही हो. इसके अलावा वह 35 वर्ष की आयु पूरी कर चुका हो. इसी के साथ चुनाव लड़ने के लिए जरूरी है कि वह पिछले 14 साल से लगातार अमेरिका में ही रह रहा हो और दो बार पहले राष्ट्रपति न चुना गया हो. अमेरिका में दो बार से ज्यादा कोई राष्ट्रपति नहीं बन सकता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज