डोनाल्ड ट्रंप कल कोरोनावायरस को लेकर बड़ी चिकित्सकीय सफलता के बारे में करेंगे घोषणा

डोनाल्ड ट्रंप कल कोरोनावायरस को लेकर बड़ी चिकित्सकीय सफलता के बारे में करेंगे घोषणा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) पर प्रमुख चिकित्सकीय सफलता (Major Therapeutic Breakthrough) के संबंध में कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) पर प्रमुख चिकित्सकीय सफलता (Major Therapeutic Breakthrough) के संबंध में कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनी ने घोषणा की कि राष्ट्रपति ट्रम्प शाम 6 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेंगे. कायले मैकनी ने कहा कि अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा के सचिव एलेक्स अजार, खाद्य और औषधि प्रशासन के प्रमुख स्टीफन हैन भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस उपस्थिति में होंगे. शनिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बिना किसी सबूत के अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन पर कोरोनवायरस वैक्सीन परीक्षणों में जानबूझकर देरी करने का आरोप लगाया .

'कुछ नौकरशाह नहीं चाहते कि मैं दोबारा राष्ट्रपति बनूं'

ट्रम्प ने इस विषय पर ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताते हुए लिखा कि सरकारी नौकरशाही के अंदर ही कुछ ऐसे लोग हैं जो उनके खिलाफ काम कर रहे हैं और वो ये नहीं चाहते हैं कि मैं दोबारा राष्ट्रपति चुनकर आउं. ट्रंप ने एफडीए पर आरोप लगाया कि वे दवा कंपनियों के लिए वैक्सीन और वैक्सीन की टेस्टिंग के लिए लोग तैयार हो जाएं, इस राह में मुश्किलें पैदा कर रहा है. उन्होंने एजेंसी पर ट्वीट में यह भी आरोप लगाया कि वह चाहते हैं कि वैक्सीन के निर्माण में देरी हो जाए और यह देरी राष्ट्रपति चुनाव के निकल जाने तक के लिए हो जाए.





ये भी पढ़ें: टिकटॉक बैन के खिलाफ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ चलाएगा मुकदमा

कोविड-19: डब्ल्यूएचओ का निर्देश, 12 वर्ष से बड़े बच्चो मास्क लगाना चाहिए

ट्रंप ने एजेंसियों को सलाह दी कि वे वैक्सीन बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाएं और लोगों का जीवन बचाएं. ट्रंप ने अपने इस ​ट्वीट को खत्म करते हुए हैन के टिवटर अकाउंट को ट्वीट किया जिन्हें उन्होंने पिछले साल अपनी भूमिका निभाने के लिए नामांकित किया था.

हान कौन हैं?

डॉ. स्टीफन एम. हान को 17 दिसंबर 2019 को 24 वें आयुक्त खाद्य और औषधि के रूप में शपथ दिलाई गई. डॉ. हान एक चिकित्सक, वैज्ञानिक और स्वास्थ्य देखभाल नेता हैं जिनकी रोगी देखभाल, शैक्षणिक अनुसंधान और कार्यकारी नेतृत्व में व्यापक पृष्ठभूमि है.

वैक्सीन लाने में नहीं की जाएगी कोई गड़बड़ी: हान

हान ने इस महीने की शुरुआत में अमेरीकियों को आश्वासन दिया था कि वैक्सीन लाने की हड़बड़ी में कोई जल्दीबाजी नहीं की जाएगी. हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने भी शनिवार को ट्रम्प के ट्वीट को बहुत डरावना और एक बहुत ही खतरनाक बयान बताया. पेलोसी ने कैपिटल हिल पर संवाददाताओं से कहा कि एफडीए अपनी सुरक्षा और उनकी प्रभावकारिता के आधार पर निर्णय लेगा, न कि व्हाइट हाउस की तरफ से एफडीए द्वारा वैक्सीन बनाने की गति और उसके राजनीतिकरण की घोषणा से.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज