USA Election: राष्ट्रपति ट्रंप ओक्लाहोमा में 19 जून को चुनावी रैलियों की करेंगे शुरुआत

USA Election: राष्ट्रपति ट्रंप ओक्लाहोमा में 19 जून को चुनावी रैलियों की करेंगे शुरुआत
ट्रंप की टुल्सा रैली में हिंसा भड़कने की आशंका

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को उत्तरी कैरोलिना से अन्य स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा और जल्द ही नए स्थान की घोषणा की जाएगी.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि वह 19 जून को ओक्लाहोमा में राजनीतिक रैलियों की एक नई श्रृंखला की शुरुआत करेंगे. ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस (White House) में संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम अपनी रैलियों को फिर से शुरू करने जा रहे हैं. पहली रैली ओक्लाहोमा के तुलसा में होगी,' उन्होंने कहा कि वह फ्लोरिडा, एरिजोना और उत्तरी कैरोलिना में रैलियां करेंगे. उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को उत्तरी कैरोलिना से अन्य स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा और जल्द ही नए स्थान की घोषणा की जाएगी.

ट्रंप प्रांत के गवर्नर के साथ कोविड-19 सामाजिक दूरी के दिशानिदेर्शों पर विवाद के कारण रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को उत्तरी कैरोलिना से दूसरी जगह स्थानांतरित करना चाहते हैं. हाल के राष्ट्रीय जनमत सवेर्क्षणों श्री ट्रंप और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन के बीच मुख्य मुकाबला दिखा गया है.

राष्ट्रपति चुनाव से पहले पोल
बता दें, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है. लेकिन सबसे ऊपर इसमें नाम आता है अमेरिका का, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं. यहां तक की वायरस को फैलने से रोकने के लिए यहां इकॉनमी को भी बंद करना पड़ा जिससे देश में बेरोजगारी बुरी तरह बढ़ गई. इसी बीच मिनेसोटा में अश्वेत अमेरिकन जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद रंगभेद के खिलाफ हजारों की तादाद में लोग सड़कों पर विरोध करने उतर आए. जाहिर है कि इस सबका असर ट्रंप की छवि पर पड़ा और राष्ट्रपति चुनाव से पहले ताजा पोल इसी ओर इशारा भी कर रहे हैं. पोल के मुताबिक 10 में से 8 अमेरिकी नागरिकों को लगता है देश गलत दिशा में आगे जा रहा है और कंट्रोल से बाहर जा रहा है.
कंट्रोल से बाहर जा रहा अमेरिका


जानकारी के अनुसार, अब जब राष्ट्रपति चुनावों में 5 से भी कम महीने बाकी रह गए हैं, पिछले कई पोल्स में ट्रंप डेमोक्रैट उम्मीदवार जो बाइडेन से पीछे नजर आने लगे हैं. उनके पूर्व डिफेंस सेक्रटरी और ट्रंप के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ ने आरोप लगा दिया कि राष्ट्रपति संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं और अमेरिका को बांट रहे हैं. वहीं, वॉल स्ट्रीट जर्नल/ NBC न्यूज पोल के सर्वे में पता चला कि अमेरिका के 80 प्रतिशत लोगों का मानना है कि देश कंट्रोल से बाहर जा रहा है.

ये भी पढ़ें: US Election: सर्वे में जो बाइडेन से पीछे डोनाल्ड ट्रम्प, लोगों ने कहा- देश कंट्रोल से बाहर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading