डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन, कहा- वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त भी था

डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन, कहा- वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त भी था
डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन हो गया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रम्प (Robert Trump) का 72 साल की उम्र में निधन (Died) हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 9:04 AM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रम्प (Robert Trump) का 72 साल की उम्र में निधन (Died) हो गया है. व्हाइट हाउस ने उनकी मौत की पुष्टि की है. राष्ट्रपति ने शुक्रवार दोपहर न्यूयॉर्क में अस्पताल अपने भाई से मिलने पहुंचे और वहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके भाई बहुत कष्टों से गुजर रहे हैं.

72 साल की उम्र में निधन

डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को भी एक बयान में अपने भाई का जिक्र करते हुए कहा कि वह सिर्फ मेरा भाई नहीं था, वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त था. अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों ने रॉबर्ट ट्रम्प की बीमारी पहले भी कई बार साझा करते हुए कहा था कि रॉबर्ट ट्रम्प गंभीर रूप से बीमार थे, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि वह किस बीमारी से पीड़ित थे. रॉबर्ट ट्रम्प ट्रम्प संपत्ति साम्राज्य के रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट को मैनेज करते थे.



'मुझे उसकी बहुत याद आएगी और हम कभी दोबारा जरूर मिलेंगे'
ट्रंप ने अपने भाई को श्रद्धांजलि देते हुए  कहा कि बहुत भारी मन के साथ मैं आपको ये बता रहा हूं कि मेरे प्यारे भाई रॉबर्ट ट्रंप ने बीती रात आख़िरी सांस ली. उन्होंने कहा कि मुझे उसकी बहुत याद आएगी और हम कभी दोबारा जरूर मिलेंगे. उसकी याद हमेशा मेरे दिल में रहेगी. रॉबर्ट मैं तुम्हें प्यार करता हूं. रेस्ट इन पीस.'

ट्रंप की भतीजी ने डोनाल्ड ट्रंप पर लिखी किताब

जून में रॉबर्ट ट्रम्प ने अपने भाई फ्रेड ट्रम्प जूनियर की बेटी मैरी ट्रम्प की एक किताब (Too Much and Never Enough: How My Family Created the World's Most Dangerous man) के प्रकाशन को रूकवाने की कोशिश में एक रिस्ट्रेनिंग आर्डर ले आये थे. उन्होंने इस संदर्भ में न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक बयान में कहा कि वह पुस्तक को प्रकाशित करने के मैरी ट्रम्प के फैसले से बहुत निराश हैं. इस किताब में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के परिवार, बचपन और परवरिश के बारे में सभी विवरण शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: चीनी की दादागिरी नहीं चलने देंगे, भारत-अमेरिका संबंधों को टॉप प्रायोरिटी: बाइडेन

इजराइल से समझौते के बाद यूएई को ईरान ने दी खतरनाक परिणाम भुगतने की धमकी

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार रॉबर्ट ने जून में मैनहट्टन के माउंट सिनाई अस्पताल की गहन देखभाल इकाई में एक सप्ताह से अधिक समय बिताया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज