ट्रंप को झटका! सदन से पारित बिल खारिज होने से आपात डाक सहायता रुकी

ट्रंप को झटका! सदन से पारित बिल खारिज होने से आपात डाक सहायता रुकी
आपात डाक सहायता रोके जाने से डोनाल्ड ट्रंप को झटका लगा है.

अमेरिकी डाक सेवा (American Postal Service) के लिए सहायता का प्रावधान रविवार को गतिरोध की भेंट चढ़ गया क्योंकि व्हाइट हाउस (White House) ने आपात वित्तपोषण विधेयक को खारिज कर दिया है.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी डाक सेवा (American Postal Service) के लिए सहायता का प्रावधान रविवार को गतिरोध की भेंट चढ़ गया क्योंकि व्हाइट हाउस (White House) ने नवंबर चुनावों से पहले एजेंसी को मजबूत करने के लक्ष्य से लाए गए आपात वित्तपोषण विधेयक (Emergency Funding Bill) को खारिज कर दिया है. सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने सांसदों से इसपर त्वरित कार्रवाई करने की अपील की.

जनता इस पर कार्रवाई की मांग कर रही है: पेलोसी

पेलोसी ने कहा कि जनता अब इस पर कार्रवाई की मांग कर रही है. उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि अगर संसद इसे खतरे में नहीं डालना चाहती तो इससे कैसे बच सकती है.



चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिडोज ने पारित विधेयक खारिज की
व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिडोज ने शनिवार को सदन द्वारा पारित विधेयक को खारिज कर दिया. इसके तहत डाक सेवा को 25 अरब डॉलर देने और पोस्टमास्टर जनरल लुई डीजॉय द्वारा किए गए संचालन संबंधी बदलावों को रोकना था. मिडोज ने इसे एक “राजनीतिक वक्तव्य” करार दिया और इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी भी अतिरिक्त धन पर केवल विस्तृत कोरोना वायरस राहत पैकेज के हिस्से के तौर पर ही विचार करेंगे.

मिडोज ने कहा कि यह कोई गंभीर विधेयक

उन्होंने कहा कि यह कोई गंभीर विधेयक नहीं था. मिडोज ने कहा कि कल कैपिटल हिल में कई डेमोक्रेट्स के साथ हुई बातचीत में मेरा कहना था, अगर आप इसे लेकर गंभीर हैं, तो यह राष्ट्रपति धन एवं सुधार सामने रखने के लिए तैयार है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह रविवार को पेलोसी के साथ बातचीत की योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ पाक को चीन कर रहा मजबूत, सबसे बेहतरीन युद्धपोत बेचा 

कोमा में गए उत्तर कोरिया के सुप्रीम ली​डर किम जोंग! बहन ने संभाला मोर्चा  

VIDEO: बेलारूस के राष्ट्रपति लुकाशेंको राइफल में दिखे, जोरदार विरोध से घबराए

कोमा में गए उत्तर कोरिया के सुप्रीम ली​डर किम जोंग! बहन ने संभाला मोर्चा

यह विधेयक संसद में जाएगा, जहां बहुमत के नेता मिच मैककोनेल, 10 अरब डॉलर के डाक राहत को अगले कोविड-19 राहत पैकेज के तौर पर पारित कराने का प्रयास करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज