ट्रंप समर्थक जान से मारने की दे रहे धमकियां, चुनाव अधिकारी ने कहा- लगाम लगाएं

जॉर्जिया के एक शीर्ष चुनाव अधिकारी ने ट्रंप समर्थकों की ओर से मिल रही हिंसा की धमकियों की निंदा की.

Violence Thrat in America: अमेरिका के जॉर्जिया के एक शीर्ष चुनाव अधिकारी (Top Election Officer of Georgia) ने मंगलवार को चुनावी बयानबाजी और हिंसा की धमकियों (Threatened to Violence) के चलते कड़े शब्दों में नाराजगी व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump Supporters) को उनके समर्थकों पर लगाम लगाने के लिए कहा.

  • Share this:
    वाशिंगटन. अमेरिका के जॉर्जिया के एक शीर्ष चुनाव अधिकारी (Top Election Officer of Georgia) ने मंगलवार को चुनावी बयानबाजी और हिंसा की धमकियों (Threatened to Violence) के चलते कड़े शब्दों में नाराजगी व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump Supporters) को उनके समर्थकों पर लगाम लगाने के लिए कहा. गैब्रियल स्टर्लिंग राज्य की नई मतदान प्रणाली के कार्यान्वयन की देखरेख कर रहे हैं, ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में वोटों की गिनती पर एक अपडेट प्रदान करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राज्य के कार्यालय के सचिव के साथ सोमवार दोपहर एक संवेदनशील माहौल में एक कॉफ्रेंस में उन्होंने कहा कि यह ठीक नहीं है.

    ट्रंप समर्थकों ने ब्रैड के निजी आवास के सामने परेड किया

    ट्रम्प समर्थकों के कारवां ने राज्य सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर के निजी आवास पर परेड की और उनकी पत्नी को कथित तौर पर यौन रूप से स्पष्ट धमकी भी दी. खुद राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने यह झूठ फैलाया की उन्होंने जॉर्जिया को 16 मतों से जीत लिया है और जॉर्जिया के रिपब्लिकन गवर्नर ब्रायन केम्प से चुनाव को उलटने के लिए कहा है. स्टर्लिंग के समाचार सम्मेलन के जवाब में मंगलवार शाम ट्रम्प ने एक टट्वीट कर फिर से जॉर्जिया में बड़े पैमाने पर मतदाता धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया.

    चुनाव अधिकारी ने ट्रंप समर्थकों की निंदा की

    जॉर्जिया के चुनाव अधिकारी गैब्रियल स्टर्लिंग ने राष्ट्रपति ट्रम्प को उनके समर्थकों की इन गतिविधियों की निंदा न करने का आरोप लगाया. ट्रम्प के साथ गैब्रियल स्टर्लिंग ने जॉर्जिया डोके दो सीनेटरों पर भी उनके समर्थकों की भाषा या गतिविधियों की निंदा न करने का आरोप लगाया और उनसे आगे बढ़कर हस्तक्षेप करने की बात कही.

    समर्थकों ने दी मौत की धमकियां

    स्टर्लिंग ने एक अन्य घटना पर अपना क्रोध उबलने की बात कही. उन्होंने बताया कि उन्हें यह जानकार बहुत गस्सा आया जब उन्हें पता चला कि एक ठेकेदार जो डोमिनियन वोटिंग सिस्टम्स के साथ ग्वीनेट काउंटी में वोटों की दुबारा गिनती का काम करने वाले एक ठेकेदार को मौत की धमकियाँ मिल रही हैं. धमकियां उसे उस वीडियो के बाद मिल रही हैं जिसमें उसे काउंटी कंप्यूटर पर वोट संबंधी एक रिपोर्ट ट्रांसफर करते हुए दिखाया गया. उसके बारे में यह झूठ प्रचारित किया जा रहा है कि वह युवक चुनाव डेटा में हेरफेर कर रहा है.

    ये भी पढ़ें: हंगरी के सांसद ने सेक्स पार्टी में शामिल होने की बात स्वीकार की, इस्तीफा दिया

    अमेरिका में भारतीय को मिली 20 साल की सजा, कॉल सेंटर के जरिये दे रहा था धोखा


    ट्रम्प अभियान के प्रवक्ता टिम मुर्टो ने मंगलवार शाम एक बयान में कहा कि किसी को भी धमकी या हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए और अगर इसी तरह की गतिविधियों में कोई लिप्त दिखाई देता है है तो हम पूरी तरह से उसकी निंदा करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.