• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • जापान में इमरजेंसी हटने के बाद रेड लाइट ​एरिया में COVID-19 के मिले दर्जनों केस

जापान में इमरजेंसी हटने के बाद रेड लाइट ​एरिया में COVID-19 के मिले दर्जनों केस

पुलिस ने गुपचुप तरीके से केस दर्ज कर 4 जून को कार्रवाई की.

पुलिस ने गुपचुप तरीके से केस दर्ज कर 4 जून को कार्रवाई की.

जापान में देह व्यापार (Commercial Sex) से जुड़े धंधे वाले इलाकों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रसार बहुत तेजी से हो रहा है. पिछले दो दिनों में तीन दर्जन से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
    टोक्यो. जापान में देह व्यापार से जुड़े धंधे वाले इलाकों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रसार बहुत तेजी से हो रहा है. जापान के काबुकिचो (Kabukicho) इलाके में कोरोना पॉजिटिव के एक दर्जन से ज्यादा नए मामले सामने आए है. ​काबुकिचो जिले में 4000 से ज्यादा बार, रेस्टोरेंट और देह व्यापार (Commercial Sex) के अड्डे हैं. टोक्यो के स्वास्थ्य अधिकारियों ने क्लब, बार और रेस्टोरेंट व इस तरह की मिलते-जुलते धंधों के लोगों से लगातार कोविड-19 का टेस्ट कराने का अनुरोध कर रही है. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है जापान की राजधानी टोक्यो में रात में चलने वाले धंधा करने वाले में कोरोना वायरस का प्रसार बहुत तेजी से हो रहा है. जापान के टोक्यो में कोरोना का सर्वाधिक आतंक है. यहां अबतक 5400 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

    देह व्यापार वाले इलाकों में हो रहा है कोरोना का प्रसार

    क्योडो न्यूज एजेंसी के हवाले से द गार्जियन ने लिखा है कि काबुचिको में रविवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से छह कोरोना पॉजिटिव मामले क्लब में काम करने वाले कर्मचारियों के हैं. क्लब के कर्मचारी ग्राहकों के लिए शराब का पैग बनाते हैं और वे उनसे बातचीत करते हुए नजदीक जाते हैं. टोक्यो के गर्वनर ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोरोना वायरस का प्रसार उन जिलों में ना हो, जहां रात्रिकालीन मनोरंजन वाले धंधे चलते हैं.

    शनिवार को मिले थे 26 नए मामले

    टोक्यो में शनिवार को कोरोना के नए 26 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें से एक दर्जन से ज्यादा मामले 20—30 साल के युवकों और युवतियों के हैं. ये सारे मामले काबुकिचो जिले के हैं. जापान में मई के अंत में सात सप्ताह की इमरजेंसी हटाने के बाद टोक्यो व अन्य शहरों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर पैदा हुई हैै. कोरोना वायरस के इन नए मामलों में वैसी महिलाएं शामिल हैं जो क्लबों में पुरुषों को शराब और स्नैक परोसती है और उनसे बातचीत करती हैं.

    दुनिया में कोरोना वायरस से चार लाख लोगों की मौत हो चुकी है

    जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी (John Hopkins University) के अनुसार कोरोना वायरस से अबतक पूरी दुनिया में करीब 70 लाख लोग संक्रमित ​हो चुके हैं जबकि अब तक कम से कम चार लाख लोग मारे जा चुके हैं.

    ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में प्रदर्शनकारियों ने इंसानों को बेचने-खरीदने वाले कॉलस्टन की मूर्ति तोड़ी, देखें VIDEO

    अमेरिका ने चीन पर लगाया आरोप, कहा- Corona Vaccine बनाने के काम में डाल रहा है बाधा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज