होम /न्यूज /दुनिया /ईरान में हिजाब विवाद के बाद पाकिस्तान में एयर होस्टेस के लिए कपड़ों को लेकर अजीब नियम

ईरान में हिजाब विवाद के बाद पाकिस्तान में एयर होस्टेस के लिए कपड़ों को लेकर अजीब नियम

(Photo- Twitter)

(Photo- Twitter)

पाक की नेशनल एयर लाइंस के महाप्रबंधक आमिर बशीर ने एयरलाइन की एयर होस्टेस के पहनावों पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

इस्लामाबाद. इस्लामिक देश ईरान सहित कई देशों में हिजाब का विरोध हो रहा है, इसी बीच पाकिस्तान से एक अजीब खबर महिला एयर होस्टेस के लिए आई है. देश की राष्ट्रीय एयरलाइन – पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) – के केबिन क्रू को ठीक ढंग से कपड़े पहनने की हिदायत दी गई.

पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं को अंडरगार्मेंट्स पहनना जरुरी है. पीआईए का दावा है कि एयर अटेंडेंट द्वारा बेहतर पोशाक की कमी पीआईए की “खराब छाप” छोड़ रही है और “एक नकारात्मक छवि को चित्रित करती है.”

पाक की नेशनल एयर लाइंस के महाप्रबंधक आमिर बशीर ने एयरलाइन की एयर होस्टेस के पहनावों  पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि एयर होस्टेस के कपड़ों पर काफी शिकायते आई है. वे जब एयरलाइन्स के दफ्तर आती हैं, होटलों में ठहरती है और दूसरे शहरों की यात्रा के समय अनुचित कपड़े पहनती है तो इसका खराब प्रभाव एयरलाइन्स पर पड़ा है. इससे पीआईए की छवि खराब हो रही है.

पाकिस्तान: कराची में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक चीनी नागरिक को उतारा मौत के घाट, 2 को किया घायल

बशीर ने महिलाओं को सादे कपड़े और अंडरगार्मेंट्स पहनने की हिदायत दे डाली है. बशीर ने इसकी गाइडलाइन भी तैयार कर दी है, जिसमें उन्होंने बताया कि “पुरुषों और महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले कपड़े हमारी सांस्कृतिक और राष्ट्रीय नैतिकता के अनुसार होने चाहिए.” उन्होंने इसके साथ ग्रूमिंग अधिकारियों को भी निर्देश दिया गया है कि वे “हर समय” केबिन क्रू की निगरानी करें और जो भी इन नियमों को न माने उसे तुरंत रिपोर्ट करें.

Tags: Pakistan, Women

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें