• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर देखा गया ड्रोन, भारत ने दर्ज कराया विरोध

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर देखा गया ड्रोन, भारत ने दर्ज कराया विरोध

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की इमारत (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की इमारत (फाइल फोटो)

पाकिस्तान स्थित इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग (The Indian High Commission building in Islamabad) के अंदर ड्रोन देखा गया. भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध किया है.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) स्थित इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) के अंदर ड्रोन देखा गया. भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध दर्ज कराया है. पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग में यह ड्रोन ऐसे समय में देखे गए हैं जब भारत में जम्मू-कश्मीर स्थित वायुसेना अड्डे पर दो ड्रोन से अटैक हुए. इस हमले के बाद भी लगातार ड्रोन दिखना जारी हैं. यह पहली बार है जब पाकिस्तान में भारतीय मिशन के अंदर ड्रोन देखे जाने की ऐसी घटना हुई है. मिशन के अंदर ड्रोन की मौजूदगी तब हुई जब एक कार्यक्रम चल रहा था. घटना शनिवार (26 जून) की है. इत्तफाक से लगभग उसी समय,  जम्मू में भारतीय वायु सेना के अड्डे पर पहला ड्रोन हमला हुआ था.

    पाकिस्तान के ड्रोन पर बीएसएफ जवानों ने गोलियां बरसाई
    उधर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध पाकिस्तानी निगरानी ड्रोन पर शुक्रवार को गोलीबारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने तड़के चार बजकर 25 मिनट पर जम्मू के बाहरी क्षेत्र में स्थित अरनिया सेक्टर में संदिग्ध ड्रोन को देखा. इसे गिराने के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने आधा दर्जन गोलियां चलाई जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया.

    यह भी पढ़ें:   बिहार-नेपाल सीमा पर पकड़े गए थे 8 चाइनीज ड्रोन कैमरे, NIA-CBI ने शुरू की जांच

    बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया, ‘बल के चौकन्ना जवानों ने आज अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान के एक छोटे ड्रोन पर गोलीबारी की. गोलीबारी की वजह से ड्रोन तुरंत ही लौट गया.’ उन्होंने बताया कि ड्रोन इलाके की निगरानी करने के लिए आया था.

    रविवार को यहां स्थित भारतीय वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं. तब जम्मू हवाई अड्डा परिसर में स्थित वायुसेना स्टेशन पर विस्फोटकों से लदे ड्रोन गिराए गए थे. अधिकारियों का कहना था कि ऐसा शायद पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान के संदिग्ध आतंकवादियों ने हमले में मानवरहित यान का इस्तेमाल किया है. इसके बाद सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी जम्मू के विभिन्न इलाकों में रात के वक्त महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों के ऊपर ड्रोन उड़ते नजर आए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज