नशे में उल्टी करने के बाद आदमी ने उगल दिया ट्यूमर फिर वापस...

लोग अक्सर ज़्यादा शराब पीकर उल्टी कर देते हैं लेकिन चीन के आदमी के साथ उल्टी करने पर ऐसा कुछ हुआ जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:27 PM IST
नशे में उल्टी करने के बाद आदमी ने उगल दिया ट्यूमर फिर वापस...
लोग अक्सर ज़्यादा शराब पीकर उल्टी कर देते हैं लेकिन चीन के आदमी के साथ उल्टी करने पर ऐसा कुछ हुआ जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा.
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:27 PM IST
लोग अक्सर ज़्यादा शराब पीकर उल्टी कर देते हैं लेकिन चीन के आदमी के साथ उल्टी करने पर ऐसा कुछ हुआ जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा. चीन के एक आदमी ने उल्टी के दौरान अपना ट्यूमर उगल दिया. हालांकि बाद में वह उसे वापस निगल गया.

ओरियंटल डेली में छपी खबर के मुताबिक चीन के हुबेई में रहने वाले 63 साल के इस शख्स को कुछ भी खाते समय गले में परेशानी महसूस होती रहती थी. लेकिन वह डॉक्टर को नहीं दिखा रहा था.

लेकिन एक दिन शराब पीने के बाद उसे उल्टी हुई और दर्द के साथ मांस का टुकड़ा बाहर आ गया.

जब उसने वह टुकड़ा देखा तो उसे लगा कि उसके शरीर का कोई हिस्सा बाहर आ गया है. ऐसे में वह पानी के साथ उस टुकड़े को निगल गया.

VIDEO: दुनिया की सबसे तेज़ बुलेट ट्रेन की तैयारी में जुटा जापान

इस घटना के बाद वह आदमी आखिरकार डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया. वह वहां से सीधा वुहान के एक अस्पताल में गया. उनकी कहानी सुनने और एंडोस्कोपिक जांच के बाद, डॉक्टरों ने पाया कि वास्तव में वह मांस का टुकड़ा उस आदमी की ग्रासनली में बढ़ रहा एक ट्यूमर था.

आगे की जांच में पता चला कि ट्यूमर आदमी के गले में सभी तरह से बढ़ गया था और उसका गला चोक होने का खतरा बढ़ रहा था. लगभर 15 सेमी लंबे और 4 सेमी-मोटे ट्यूमर को हटाने के लिए एक सर्जरी की, जिसे बाद में फाइब्रोम के रूप में पहचाना गया.फाइब्रोमस किसी भी अंग पर विकसित हो सकते हैं और आमतौर पर सौम्य होते हैं, लेकिन अपनी जगह के आधार पर वे कई स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का कारण बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

VIRAL VIDEO: वेतन मांगने पर मालिक ने युवती को बेरहमी से पीटा

चलती लोकल ट्रेन में जानलेवा स्टंट का VIDEO VIRAL

 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार