लाइव टीवी

दुबई में 11 महीने का भारतीय बच्चा रातों-रात बना करोड़पति, 7 करोड़ की लगी लॉटरी

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 10:03 AM IST
दुबई में 11 महीने का भारतीय बच्चा रातों-रात बना करोड़पति, 7 करोड़ की लगी लॉटरी
लॉटरी विजेता बच्चा 13 फरवरी को मनायेगा अपना पहला बर्थ डे

रमीज रहमान (Ramees Rahman) अबू धाबी में एक प्राइवेट कंपनी में अकाउंटेंट हैं. उन्होंने अपने 11 महीने के बेटे मोहम्मद सलाह (Mohamed Salah) के नाम पर लॉटरी खरीदी थी, जिसमें 7 करोड़ रुपये का इनाम निकला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 10:03 AM IST
  • Share this:
दुबई. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक परिवार के बीच उस वक्त खुशी की लहर दौड़ गई जब उनके 1 साल के बच्चे के नाम पर 1 मिलियन डॉलर (7 crores) की लॉटरी निकली. ये बच्चा 13 फरवरी को एक साल का हो जाएगा. एक प्राइवेट कंपनी में अकाउंटेंट रमीज रहमान (Ramees Rahman) ने ये लॉटरी अपने बेटे मोहम्मद सलाह (Mohamed Salah) के नाम पर खरीदी थी. उन्होंने बताया कि मुझे अभी तक यकीन नहीं हो रहा है. मैंने यह ऑनलाइन लॉटरी टिकट पिछले महीने अपने बच्चे के नाम पर खरीदा था.

1 साल से खरीद रहा था टिकट
गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक यह परिवार मूल रूप से भारत के केरल राज्य का रहने वाला है. रमीस रहमान ने बताया कि वह पिछले एक साल से दुबई ड्यूटी फ्री (Dubai Duty Free) प्रमोशन में हिस्सा ले रहा है और इस बार उसने अपने बेटे के नाम पर 323 सीरीज की 1319 नंबर की लॉटरी खरीदी थी. रहमान के टिकट के लकी ड्रॉ की घोषणा मंगलवार को की गई थी. मिलेनियम मिलियनेयर ड्रा के बाद, तीन अन्य विजेताओं के नाम भी दुबई ड्यूटी फ्री फाइन सरप्राइज प्रमोशन में घोषित किये गये.

रमीस ने बताया, बच्चा बहुत लक्की

रमीस ने बताया कि मैंने अपने बेटे के नाम पर टिकट खरीदा था, वह बहुत भाग्यशाली है. मेरे लिए यह एक बड़ी जीत है. जब रमीस से पैसों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैंने अभी यह तय नहीं किया है कि पैसे का क्या करना है. रमीस अपने बेटे की तस्वीर का खुलासा नहीं करना चाहते है.

एक विजेता ने जीती मर्सिडीज बेंज
मंगलवार के लकी ड्रा में तीन अन्य लोगों ने लक्ज़री कार जीती. इस लकी ड्रॉ को दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कॉनकोर्स डी में निकाला गया था. डीडीएफ के अन्य विजेता में 33 वर्षीय शागयघ अतरजादेह थे, यह दुबई में ईरानी प्रवासी हैं. उन्होंने इसी सीरीज 1745 में मर्सिडीज बेंज S560 (मैग्नेटाइट ब्लैक मेटालिक) जीता, उनका टिकट नंबर 0773 था. अतरजादेह ने कहा कि वह नियमित रूप से दुबई ड्यूटी फ़्री के प्रचार का यह टिकट खरीदती है.यह लक्की ड्रा दुबई ड्यूटी फ़्री मिलेनियम मिलियनेयर एंड फ़ाइनेस्ट सरप्राइज ड्रॉ के वाइस चेयरमैन और सीईओ, कोलम मैक्लॉघलिन, सालाह ताहलाक, कॉर्पोरेट सर्विसेज के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सिनैड एल सिबाई ने आयोजित किया था.

ये भी पढ़ें: स्विट्जरलैंड दुनिया का सबसे महंगा देश, सबसे सस्ते देश में 3 नंबर पर भारत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर