हनीमून के दौरान ज्वालामुखी में 50 फीट नीचे गिरा पति, पत्नी ने बचाई जान

फ्लोरिडा के क्ले चेस्टैन अपनी पत्नी एकैमी के साथ हनीमून के लिए कैरेबियाई सागर स्थित माउंट लियमाइगा पर्वत के सेंट किट्‌स की चोटी पर गए थे.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:15 PM IST
हनीमून के दौरान ज्वालामुखी में 50 फीट नीचे गिरा पति, पत्नी ने बचाई जान
हनीमून के दौरान ज्वालामुखी में 50 फीट नीचे गिरा पति, पत्नी ने बचाई जान
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:15 PM IST
कैरेबियाई सागर स्थित माउंट लियमाइगा पर्वत के सेंट किट्स की चोटी पर घूमने गए एक कपल की परेशानी उस समय बढ़ गई जब वह सुप्त ज्वालामुखी के अंदर चले गए. ज्वालामुखी के अंदर अचानक पति का पैर फिसल गया और वह 50 फीट नीचे गिर पड़ा. इतना कुछ होने के बाद भी पत्नी ने अपना धैर्य नहीं खोया और पति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

फ्लोरिडा के क्ले चेस्टैन अपनी पत्नी एकैमी के साथ हनीमून पर कैरेबियाई सागर स्थित माउंट लियमाइगा पर्वत के सेंट किट्‌स की चोटी पर गए थे. अभी उन्होंने 3700 मीटर की चढ़ाई पूरी की ही थी कि क्ले ज्वालामुखी में गिर पड़े. जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्त उन दोनों के पास कोई भी मौजूद नहीं था. इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी पत्नी ने अपना धैर्य बनाए रखा और किसी तरह क्ले का बाहर निकाला. इसके बाद एकैमी पति क्ले को जख्मी हालत में लेकर 3.2 किमी दूर बेस तक पहुंचीं. यहां से वह फोर्ट लॉडरडेल और फिर 20 लाख रुपए में मेडिकल चार्टर्ड प्लेन बुक कर फ्लोरिडा पहुंचे. बताया जा रहा है कि अब क्ले खतरे से बाहर हैं.

Volcano, florida, mountain, honeymoon

चेस्टैन ने बताया कि जब वह पहाड़ पर थे उस वक्त ज्वालामुखी के क्रेटर की गहराई में मौजूद हरियाली ने मुझे बहुत लुभाया. चेस्टैन ने बताया कि उन्हें गहराई से बहुत डर लगता था, फिर भी मैं इस खूबसूरती को देखकर खुद को रोक नहीं सका और नीचे उतरता चला गया. खड़ी ढलान होने की वजह से मेरा पैर फिसला और मैं नीचे जाकर एक चट्टान से टकरा गया.

एकैमी ने बताया कि सिर में चोट लगने की वजह से क्ले काफी जोर से चिल्ला रहे थे लेकिन आसपास कोई नहीं था. हमारा मोबाइल भी काम नहीं कर रहा था. ऐसे में मुझे ही क्ले को सहारा देकर बेस तक ले जाना था. हम तीन घंटे में बेस तक पहुंच सके. बताया जाता है कि क्ले के सिर, नाक और गर्दन में चोट आई हैं. सिर में चोट लगने के कारण खून काफी बह गया था लेकिन कोई भी हड्डी नहीं टूटी थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...