Home /News /world /

Coronavirus Omicron Variant: दक्षिण अफ्रीका से नीदरलैंड पहुंचीं फ्लाइट से मचा हड़कंप, यात्रियों में 85 के संक्रमित होने की आशंका

Coronavirus Omicron Variant: दक्षिण अफ्रीका से नीदरलैंड पहुंचीं फ्लाइट से मचा हड़कंप, यात्रियों में 85 के संक्रमित होने की आशंका

स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो डी जोंग ने कहा कि नीदरलैंड पहुंचने वाले यात्रियों को आगमन पर टेस्टिंग्स और आइसोलेशन से गुजरना होगा. (AP Photo/Jerome Delay)

स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो डी जोंग ने कहा कि नीदरलैंड पहुंचने वाले यात्रियों को आगमन पर टेस्टिंग्स और आइसोलेशन से गुजरना होगा. (AP Photo/Jerome Delay)

Coronavirus Omicron Variant: डच स्वास्थ्य अधिकारियों (Dutch Health authorities) ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से दो उड़ानों से एम्स्टर्डम (Amsterdam) पहुंचे दर्जनों लोगों के Covid-19 से संक्रमित होने की आशंका है. अफ्रीका से आई फ्लाइट्स के सभी लोगों की जांच की जा रही है. शिफोल की देखरेख करने वाले डच क्षेत्र केनेमरलैंड में स्वास्थ्य अधिकारियों के प्रवक्ता ने कहा कि पॉजिटिव केस का विश्लेषण डच अकादमिक चिकित्सा अस्पताल द्वारा किया जा रहा था.

अधिक पढ़ें ...

    एम्सटडर्म. नीदरलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों (Dutch health authorities) ने कहा है कि शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से दो उड़ानों से एम्स्टर्डम (Amsterdam) पहुंचे दर्जनों लोगों के Covid-19 से संक्रमित होने की आशंका है. हालांकि अफ्रीका से आई फ्लाइट्स के सभी लोगों की जांच की जा रही है, लगभग 600 यात्री शुक्रवार को केएलएम की दो उड़ानों से एम्स्टर्डम के शिफोल हवाई अड्डे पर पहुंचे. इसके बाद वायरस के नए वेरिएंट के चलते उनका ट्रायल कराया गया, जो कई घंटों तक चला.

    डच स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुमान लगाया है कि यात्रियों में लगभग 85 केस पॉजिटिव हो सकते हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बयान में कहा, ‘पॉजिटिव पाए जाने वाले यात्रियों को शिफोल या उसके पास एक होटल में आइसोलेशन में रखा जाएगा. पॉजिटिव पाए जाने वाले मामलों में ओमिक्रॉन चिंता (Omicron Varinat) का विषय है.’ डच सरकार ने शुक्रवार तड़के दक्षिणी अफ्रीका से सभी हवाई यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया था.

    पढ़ें: ‘ओमिक्रॉन’ ने बढ़ाई चिंता, ICMR के वैज्ञानिक बोले- जरूरी नहीं है ज्यादा म्यूटेशन से वेरिएंट घातक होगा

    यात्रियों को टेस्टिंग और आइसोलेशन से गुजरना होगा
    स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो डी जोंग ने कहा कि नीदरलैंड पहुंचने वाले यात्रियों को आगमन पर टेस्टिंग्स और आइसोलेशन से गुजरना होगा. केएलएम की दो उड़ानों केपटाउन और जोहान्सबर्ग से यात्रियों ने कहा कि वह घंटों तक सड़क पर इंतजार करते रहे. जोहान्सबर्ग से उड़ान में एक यात्री न्यूयॉर्क टाइम्स की पत्रकार स्टेफनी नोलेन ने ट्वीट किया, ‘जोरदार तालियां… एक बस है जो हमें कहीं ले जाने के लिए आई है.’

    उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘एक लंबी कतार के पास खड़ी हो गई है. मैं दूर से पीपीई किट में कोविड जांच करने वालों को देख सकती हूं. अभी तक बच्चों के लिए नाश्ता नहीं आया है.’

    शिफोल की देखरेख करने वाले डच क्षेत्र केनेमरलैंड में स्वास्थ्य अधिकारियों के प्रवक्ता ने कहा कि पॉजिटिव केस का विश्लेषण डच अकादमिक चिकित्सा अस्पताल द्वारा किया जा रहा है. डच सरकार ने शुक्रवार को बार, रेस्तरां और अधिकांश दुकानों को रात के समय बंद करने की घोषणा की. देश खुद कोविड-19 मामलों की बड़ी लहर का सामना कर रहा है, जिसके चलते इसकी स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ बढ़ गया है.

    Tags: Coronavirus in India, Omicron variant, South africa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर