अपना शहर चुनें

States

एक बार फिर भूकंप के झटकों से थर्राया इंडोनेशिया, 6.8 मापी गई तीव्रता

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

इंडोनेशिया (Indonesia) में 6.8 तीव्रता के भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. कुछ दिन पहले 6.2 तीव्रता के भूकंप के चलते 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 1:26 PM IST
  • Share this:
जकार्ता. कुछ दिन पहले ही विनाशकारी भूकंप (Earthquake) झेलने वाले इंडोनेशिया (Indonesia) में गुरुवार को एक बार फिर रिक्टर स्केल पर करीब 7 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. फिलहाल इसके कारण जान के नुकसान की जानकारी नहीं है और सुनामी की चेतावनी भी नहीं दी गई है. कुछ दिन पहले इंडोनेशिया में आए 6.2 तीव्रता के भूकंप ने करीब 100 लोगों की जान ले ली थी.

यूरोपियन मेडिटरेनियन सीज्मोलॉजिकल सेंटर के मुताबिक इस इस भूकंप का केंद्र जमीन से 122 किमी नीचे था. पहले जानकारी दी गई थी कि इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.2 थी जिसे बाद में 6.8 बताया गया. इंडोनेशिया के केपुलॉन तलॉड में दोपहर को यह भूकंप आया. इसे फिलिपींस के डॉन्डागुटेन में भी महसूस किया गया. वहीं, अमेरिका के पूर्वी तट पर भी इसका असर महसूस किए जाने की भी खबर है.





ये भी पढ़ें: फिलीपींस में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 7.0 रही तीव्रता
कुछ दिन पहले ही इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप पर आधी रात के बाद आये तेज भूकंप में करीब 100 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए. भूकंप के बाद हुए भूस्खलन की वजह से हजारों लोगों को रात के अंधेरे में अपना घर छोड़ना पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज